15 स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की

नैनीताल, खबर संसार। विगत वर्षाें की भांति इस वर्ष भी जनपद में स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जायेगा। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी संविन बंसल की अध्यक्षता में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी।

कार्यक्रम की रूपरेखा के अनुसार 15 अगस्त को प्रातः 7 बजे विद्यार्थियों द्वारा मल्लीताल फ्लैट् से तल्लीताल गाॅधी चैक तक प्रभात फेरी निकाली जायेगी, प्रातः 09 बजे सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में तथा 9.30 बजे जिला कार्यालय में ध्वजारोहण किया जायेगा।

स्वतंत्रता दिवस पर 10 बजे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की मूर्तियों पर श्रद्धा सुमन व माल्यापर्ण किया जायेगा, खेल विभाग द्वारा प्रातः 10.15 बजे  फ्लैट्स से ठण्डी सड़क, माल रोड होते हुए फ्लैट्स तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया जायेगा।

सांय 3 बजे से 4 बजे तक फ्लैट्स में एनसीसी/आर्मी/नेवल/स्काउट/एअर विंग सैनिक स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा परेड का आयोजन किया जायेगा तथा सांय 5 बजे से फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। सांय 6 बजे नगरपालिका हाॅल मंे सार्वजनिक सभा का आयोजन किया जायेगा।

सरकारी व अर्द्धसरकारी कार्यालयों को 14 व 15 अगस्त को एलईडी बल्बों को सांय 6 बजे से 11 बजे तक मालाओं से प्रकाशमान किया जायेगा। 15 अगस्त को मदिरा की सभी प्रकार की दुकानें बन्द रहेंगी। जिलाधिकारी ने हल्द्वानी में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए सिटी मजिस्टेªट को नोडल अधिकारी नियुक्त किया।

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि ध्वजारोहण कार्यक्रम में प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी को सम्मलित होना आवश्यक है। उन्होंनंे शिक्षा, खेल, नगर पालिका, वन विभाग के अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आपसी तालमेल से कार्य करने के निर्देश भी दिये।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनहित में पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करने वाले सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों को 15 अगस्त की सांध्य को फ्लैट्स में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्मानित किया जायेगा साथ ही प्रतिभावान व टाॅपर बेटियों को भी सम्मानित किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोई भी कर्मचारी, अधिकारी सम्मान हेतु 10 अगस्त तक अपने आवेदन पत्र जमा कर सकता है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के झण्डे प्रतिबन्धित रहेंगे और जो भी झण्डे बच्चों द्वारा सड़क पर इधर-उधर गिर जाते हैं उनके आध्यापक व अभिभावक उनकों उठाकर अपने पास रखेगें।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस वर्ष स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बेस्ट आॅफिस, विद्यालय, आंगनवाड़ी, चिकित्सालय, पंचायत भवन की प्रत्येक श्रेणी में  ईनाम देकर सम्मानित किया जायेगा। उन्हांेने बताया कि पात्रों के पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता से चयन हेतु मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है।

बैठक में अपरजिलाधिकारी एसएस जंगपांगी, उपजिलाधिकारी विवेक राय, विनोद कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक रूचिता जुयाल सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य उपस्थित थे।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *