लोअर माल रोड की स्थायी मरम्मत को शासन को 82 लाख का स्टीमेट भेजा

नैनीताल, खबर संसार। सरोवर नगरी देश-विदेश के सैलानियों का आकर्षण का केन्द्र है। तल्लीताल व मल्लीताल के बीच आवागम के लिए माल रोड ही एक साधन है, लेकिन पिछले वर्ष से लोअर माल रोड में दरारें आ रही हैं।

जिससे कई बार ट्रेफिक को वन वे करना पड़ा है। इस समस्या से सतही तौर पर निजात पाने तथा लोअर माल रोड की स्थायी मरम्मत के लिए शासन को 82 लाख का स्टीमेट भेजा गया है। बजट आवंटन के लिए जिलाधिकारी द्वारा प्रयास किए जा रहे है।

श्री बंसल ने आने वाले पर्यटक सीजन के मद्देनज़र तल्लीताल से मल्लीताल के बीच लोअर एवं अपर माल रोड पर क्षतिग्रस्त रैलिंग एवं दीवारों की मरम्मत, पेंटिंग तथा पुताई कार्य, माल रोड पर होने वाले पैंचवर्क आदि के लिए लोनिवि को 70 लाख की धनराशि जारी की है।

जारी की गई धनराशि से तत्काल  कार्य शुरु करें लोनिव‍ि

श्री बंसल ने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जारी की गई धनराशि से तत्काल माल रोड पर कार्य बिना किसी देरी के शुरू कर दिए जायें ताकि आने वाले पर्यटकों को खूबसूरत एवं आकर्षक माल रोड के दीदार हो सकें।

बीते समय जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ शहर का लगभग 3 घण्टे पैदल भ्रमण कर सड़कों की स्थिति, पेयजल, स्वच्छता एवं शौचालय, नालों एवं झील की सफाई तथा पार्किंग स्थलों आदि का गहनता से निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का मौके पर ही जायजा लेते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए थे।

जिलाधिकारी के निर्देशों का अनुपालन करते हुए विभिन्न विभागों अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है। जिसके क्रम में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका द्वारा शहर में रखे गये कूड़ेदानों का रंग रोगन कराये जाने के साथ ही शहर में नियमित सफाई व्यवस्था की जा रही है।

अधिशासी अभियंता लोनिवि तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए चीना बाबा मन्दिर तिराहे पर पड़े मलवे, कबाड़ को हटाते हुए तिराहे को साफ एवं स्वच्छ बनाकर यातायात के लिए और अधिक सुगम बनाया गया है। निरीक्षण के दौरान श्री बंसल द्वारा सिंचाई विभाग के अधिकारियों के विरूद्ध की गयी कार्यवाही एवं ठेकेदार पर लगाये गये जुरमाने के फलस्वरूप नालों की सही से सफाई हो रही है।

गौरतलब है कि प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में सैलानी शहर की प्राकृतिक सुन्दरता से प्रभावित होकर खिंचे चले आते हैं। शहर की सुन्दरता बरकार रखने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल पूरी संजीदगी के साथ जुटे हुए हैं।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *