अब अक्षय बच्चों के दिल का ख्याल रखेंगे

Sharing is caring!

नई दिल्ली (खबर संसार)
अक्षय कुमार फिल्मों का साथ सोशल वर्क में भी आगे हैं। हाल ही में खबर आई थी कि खिलाड़ी कुमार ने जुहू में सार्वजनिक टॉयलेट का निर्माण करवाया और फिर खबर आई कि उन्होंने महाराष्ट्र के एक सूखा प्रभावित गांव में भी मदद की। अब नई खबर आ रही है कि अक्षय कुमार बच्चों से जुड़ी एक संस्था के साथ जुड़कर गरीब बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं।
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का कहना है कि अच्छे काम के लिए मदद करना और लोगों के बीच जागरूकता फैलाने से उन्हें खुशी मिलती है। अक्षय समाज में बदलाव लाने के मकसद के साथ सिनेमा के जरिए सामाजिक समस्याओं को उठा रहे हैं। अक्षय एशियन हार्ट संस्थान द्वारा चलाए गए अभियान ‘हैप्पी हार्ट इंडिया’ का चेहरा हैं। इसका मकसद एक स्वस्थ दिल और खुशहाल जिंदगी के लिए एक स्वस्थ जीवनशैली का प्रसार करना है। इस अभियान के तहत 200 वंचित बच्चों की मुफ्त में हार्ट सर्जरी कराई जाएगी।
अक्षय ने कहा, किसी भी बच्चे को बीमारी से जूझता देखना और उसकी मदद न कर पाना परिजनों के लिए काफी मुश्किल होता है। मुझे खुशी है कि यह पहल 200 बच्चों और उनके परिवारों को एक खुशहाल जिंदगी देने में मदद करेगी। अच्छे काम में मदद करना और इसके लिए लोगों तक पहुंच बनाने से मुझे खुशी मिलती है।

अक्षय ने इस पहल के लिए लोगों से आगे आने की गुजारिश करते हुए कहा, मैं हमेशा से ही ऐसी किसी चीज का हिस्सा बनना चाहता था जो लोगों के चेहरे पर मुस्कान और खुशी लाए, जिसकी उनकों बहुत जरूरत है। मेरा निजी तौर पर मानना है कि एक स्वस्थ दिल खुशहाल और लंबी जिंदगी की गारंटी है।
इस अभियान में वे मरीज भाग ले सकते हैं, जो साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हों, 12 साल की उम्र से कम हो और उन्हें हार्ट सर्जरी की जरूरत हो। बहरहाल अक्की की समाजसेवा चर्चाओं में जरूर बनी हुई है। पहले ही अपनी फिल्मों के चलते वह देश के चहेते स्टार बने हुए हैं। बता दें कि अक्षय इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘केसरीÓ की शूटिंग में मशगूल हैं।

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *