छत्तीसगढ़ चुनाव 100 वर्षीय महिला ने डाला वोट

Please follow and like us:

छत्तीसगढ़(खबर संसार)
छत्तीसगढ़ में आज चुनाव का प्रथम चरण है, पहले चरण में कुल 18 सीटों पर वोट डाले जा रहे है। सुबह 7 बजे से मतदान शुरी हो चुका है। इस क्षेत्र के नक्सल प्रभावित होने के बाद भी लोग यहां बिना डरे मतदान कर रहे है। वहीं खबरें है कि दंतेवाड़ा में मतदान केंद्र के पास ब्लास्ट हुआ है। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह नक्सलियो ने दंतेवाड़ा में ढ्ढश्वष्ठ ब्लास्ट किया। ब्लास्ट की वजह से कई जगहों पर रास्ते बंद हो गए है। कई इलाकों में तो नक्सलियों ने पोस्टर भी लगाए है जिसमें उन्होंने चेतावनी दी है कि लोग मतदान ना करे उसका बहिष्कार करे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं, इनमें से 18 सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं। पहले चरण में विधानसभा क्षेत्र मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोण्डागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोण्टा में सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा।
विधानसभा क्षेत्र खैरागढ, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में सुबह आठ बजे शाम पांच बजे तक मतदान होगा। पिछले दिन दिनों में नक्सलियों ने तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया। 8 नवंबर को ही नक्सलियों ने विस्फोट कर एक यात्री बस को उड़ा दिया था। इस घटना में 4 नागरिक और केंद्रीय औघोगिक सुरक्षा बल के 1 जवान की मृत्यु हो गई थी।
इससे पहले नक्सलियों ने 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में पुलिस जवानों की मृत्यु हो गई थी। इससे पहले 27 अक्टूबर को नक्सलियों ने बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में सीआरपीएउ के 4 जवानों की मौत हो गई थी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *