शुरु हो गया सावन खरीदें ये चीजें घर आएगी खुशी और समृद्धि

Please follow and like us:

हल्द्वानी (खबर संसार)
आज से सावन शुरु हो गया है और इस पावन मौके पर भगवान शिव की आरधना शुरु हो जाती है। इस पवित्र माह में जो भी काम किए जाते हैं वो शुभ फल देते हैं। घर और करियर की समृद्धि के लिए अगर कुछ छोटे छोटे प्रयास किए जाएं तो सावन के महीने का और भी शुभ प्रभाव मिलता है। सावन के महीने के पहले दिन घर में इन चीजों को लाने से भगवान शिव कैसी कृपा करते हैं।
त्रिशूल
त्रिशूल भगवान शिव का सबसे प्रिय है ये हमेशा ही उनके हाथों में विराजमान रहता है। साथ ही ये 3 देवों और 3 लोकों का प्रतीक भी है। इसलिए सावन का महीना शुरु होने पर चांदी का त्रिशूल घर लाने पर घर में किसी भी आने वाले आपदा से मुक्ति मिलती है।
रुद्राक्ष
सावन के पहले दिन घर में रुद्राक्ष लाने से सौभाग्य बढ़ता है साथ ही मन भी शांत और पवित्र होता है। घर में पहले से रखे रुद्राक्ष को चांदी में मढ़वाकर पहनने से घर में समृद्धि आती है।
डमरू
ये भगवान शिव का सबसे प्यारा वाद्य यंत्र है। इसकी आवाज से घर और घर के आसपास मौजूद नकारात्मक शक्तियां दूर होती है। साथ ही डमरु की आवाज किसी पुरानी बिमारी को दूर करने में मदद करता है। इसे सावन के पहले दिन घर में लाकर रखें और आखिरी दिन किसी बच्चों को दान कर दें।
जल पात्र
भगवान शिव को जल सबसे प्रिय रहा है। सावन के शुरु होने पर घर में गंगाजल लाएं। अगर ये संभव नहीं हो पाए तो चांदी तांबा या फिर पीतल के बर्तन में शुद्ध जल भरकर रखें और उससे रोज भगवान शिव को अर्पित करें। एक बार इसे अर्पित करने के बाद फिर से भरकर रख दें। इससे घर में खूब धन लाभ होगा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *