आज है कपिल शर्मा का जन्मदिन

Sharing is caring!

नई दिल्ली (खबर संसार)
आजकल के जामने में कपिल को कौन नहीं जानता है पर यहां तक का सफर तय करने में कपिल को काफी परिश्रम करना पड़ा था। कपिल शर्मा 37 साल के हो गए है। कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रेल 1981 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था। उनकी मां प्यार से उन्हें टोनी कहती है। उनके पिता जितेंद्र शर्मा पुलिस कॉन्सटेबल थे और मां जानकी रानी हाउसवाइफ हैं। कपिल के दो भाई-बहन भी हैं।
भाई का नाम अशोक शर्मा, जबकि बहन का नाम पूजा शर्मा है। कपिल शर्मा तब मात्र 15 साल के थे और दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे, तब कैंसर के चलते उनके पिता का निधन हो गया। उस वक्त उन्होनें अमृतसर के एक टेलीफोन बूथ में भी काम किया। कपिल ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने चंद पैसों के लिए कोल्ड ड्रिंक्स के क्रेट्स तक उठाए हैं। बाद में वे अपनी हल्की-फुल्की कॉमेडी से दूसरों के चेहरे पर मुस्कराहट लाने का काम करने लगे।
– शुरुआती दौर में ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिलÓ को मात्र 21 एपिसोड्स के लिए अप्रूव किया गया था, लेकिन दर्शकों की ओर से मिले पॉजिटिव रिसपॉन्स के चलते इसने 100 एपिसोड्स पूरे किए थे। हालांकि कपिल और उनके प्रोडयूसर के बीच कुछ विवाद होने की वजह से जनवरी में ‘कॉमे?डी नाइटस विद कपिलÓ शो को बंद करना पड़ गया था।
कपिल की यह जर्नी बड़ी ही संघर्ष और कठिनाइयों के साथ हुई थी, लेकिन क?ी मेहनत और काम के प्रति लगन ने आज उन्हें मिडिल क्लास फैमिली पर्सन से कॉमेडी का किंग बना दिया।

-आज कपलि का नाम देश में ही नहीं विदेश में भी जाना और पहचाना जाता है। कपिल का नाम फोर्ब्स की सूची में शामिल हो चुका है, तो कपिल करोड़ों रुपये इनकम टैक्स पे करते हैं।
– कपिल आज की तारीख में सबसे महंगे टीवी होस्ट्स में आते हैं। कपिल के लिए एक छोटे से थिएटर आर्टिस्ट से इतने महंगे होस्ट बनने तक का सफर आसान नहीं है।
जब वे थिएटर करते थे, तब उन्हें कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना प?ा था, लेकिन अपनी क?ी मेहनत और काम के प्रति लगन के कारण आज वे सफलता के शिखर पर हैं।

– कपिल ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 3’ के विजेता रहे हैं।
– कॉमेडी के दौरान कपिल का ‘शमशेर सिंहÓ का किदार काफी प्रसिद्ध है।
मां की आंखों का तारा बना जेंटलमेन
कपिल की मां जानकी रानी अमृतसर के संजीत एवेन्यू में रहती हैं। उन्हें यकीन नहीं होता कि कपिल आज बढ़ी आदमी बन चुके हैं। इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘मुझे अपने बेटे टोनी पर गर्व है, लेकिन उसकी हेल्थ को लेकर मुझे चिंता होती है। दूसरों को हंसाने के लिए वह कड़ी मेहनत करता है।

Please follow and like us:
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *