जियो धमाकेदार प्लान्स के साथ शुरू

Please follow and like us:

नई दिल्ली (खबर संसार)
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी 41वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग में जियो की हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा श्जियो गीगा फाइबर को लॉन्च करने की बात कही थी जिसे अब शुरू किया जा रहा है। मुकेश अंबानी इसे पहले ही देश का सबसे तेज गति से इंटरनेट सुविधा देने का जरिया बता चुके हैं। श्जियो गीगा फाइबर से न केवल आम इंटरनेट कनेक्शन की तुलना में तेज स्पीड इंटरनेट मिलेगा बल्कि इसके साथ कई अन्य सुविधाएं भी मिलेगी। इस एडवांस और बेहतरीन सर्विस का रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होने जा रहा है।
ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
जियो गीगा फाइबर और जियो ब्रॉडबैंड के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू होंगे। श्जियो गीगा फाइबर के जरिए आपको जियो ब्रॉडबैंड का कनेक्शन दिया जाएगा। जिसका रजिस्ट्रेशन आप जियो के आफिशियल वेबसाइट या जियो ऐप से करवा सकेंगे। इस ऑफर के तहत 100 एमबीपीएस अपलोड स्पीड मिलेगी। आमतौर पर फाइबर की केबल किसी बिल्डिंग के बाहर तक की होती है इसके बाद आम केबल से घरों में इंटरनेट कनेक्शन दिया जाते है जिसमें कई जोड़ और कट देने के बाद इंटरनेट स्पीड कम हो जाती हैं। जियो गीगा फाइबर की केबल सीधे आपके घर तक पहुंचेगी जिससे आपको हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा मिलेगी।
पहले तीन महीने होगा फ्री
जियो गीगा फाइबर पहले तीन महीने ग्राहकों के लिए फ्री होगा। इंस्टॉलेशन के लिए कोई शुल्क नहीं है लेकिन गीगा हब होम गेटवे सर्विस के लिए ग्राहकों को 4500 रुपए चुकाने होंगे जो रिफंडेबल अमाउंट है। जब भी आप कंपनी की सेवा खत्म करेंगे तो आपको पूरा पैसा वापस मिलेगा। इस राशि का भुगतान क्रेडिट डेबिट या जियो मनी के जरिए होगा।
यहां होगी पहले शुरुआत
जियो कंपनी के आधिकारिक बयान के मुताबिक कंपनी 15 अगस्त से इस डिवाइज के रजिस्ट्रेशन शुरू कर देगी लेकिन जिस इलाके में ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन होंगे वहां सबसे पहले इन सेवाओं को शुरु किया जाएगा। इन सेवाओं की शुरुआत 1/100 शहरों में होने जा रही है।
बता दें कि जियो गीगा फाइबर की घोषणा करते वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि भारत का फिक्सड ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में 134वां स्थान है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह देश की खराब फिक्सड लाइन इंफ्रास्ट्रक्कर है। जियो ने इस फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के लिए 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। जियो का लक्ष्य भारत को ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी क्षेत्र में टॉप 5 देशों में शामिल करना है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *