अयोध्या में आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर बनेगा: गृहमंत्री

लातेहार, खबर संसार। झारखंड के लातेहार में गृहमंत्री अमित शाह ने राम मंदिर का जिक्र कर कांग्रेस को घेरा। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले में अड़चनें पैदा कीं।

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। कोर्ट के फैसले से अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और अब वहां आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा।

शाह ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में मामले को 70 साल से लटकाए हुए थी।

लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे आर्टिकल 370 के कलंक को हटाकर कश्मीर के विकास के रास्ते खोल दिए हैं। फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने किया।
गृह मंत्री आदिवासी वोटरों को भी लुभाने की कोशिश की

गृह मंत्री ने इसके अलावा रैली के दौरान आदिवासी वोटरों को भी लुभाने की कोशिश की। शाह ने केंद्र सरकार द्वारा आदिवासियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि बीजेपी सरकार ने 5 साल में आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है।

शाह ने कहा कि आदिवासियों की शिक्षा के लिए भी बीजेपी ने अहम कदम उठाए हैं। इसके तहत पांच साल के अंदर देश भर में 438 एकलव्य स्कूल बनाने का काम किया गया। गृह मंत्री ने दावा किया कि बीजेपी की रघुबर दास सरकार ने पांच साल में प्रदेश से नक्सलवाद खत्म कर दिया।

अयोध्या विवाद पर बोलते हुए शाह ने कहा कि हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने लेकिन कांग्रेस पार्टी केस ही नहीं चलने देती थी। इतने सालों से यह फैसला नहीं हो रहा था, हम भी चाहते थे कि संवैधानिक रूप से इस विवाद का रास्ता निकले और देखिये श्रीराम की कृपा से सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय कर दिया और उनके निर्णय से उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर बनने का रास्ता खुल गया है। देश के सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला करके सर्वानुमत से यह निर्णय दिया है कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं भव्य मंदिर बने।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *