आईसीसी विश्व कप के आगाज में अब करीब एक सप्ताह

नई दिल्ली (खबर संसार)। आईसीसी विश्व कप का पहला मैच 30 मई को खेला जाना है। इससे पहले 24 मई से 28 मई के बीच 10 प्रैक्टिस मैच खेले जाने हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम लंदन पहुंच चुकी है। इसके अलावा सभी टीमें भी लंदन पहुंच चुकी हैं। वॉर्म-अप के सभी 10 मुकाबले चार ग्राउंड्स द ओवल, रोज बाउल, ब्रिस्टल और कार्डिफ में खेले जाने हैं। सभी मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से खेले जाएंगे।
देखें वॉर्म-अप मैचों का पूरा शेड्यूल
तारीख समय (भारतीय समयानुसार) टीम-1 टीम-2 जगह
24 मई दोपहर 3 बजे से पाकिस्तान अफगानिस्तान ब्रिस्टल
24 मई दोपहर 3 बजे से श्रीलंका दक्षिण अफ्रीका कार्डिफ
25 मई दोपहर 3 बजे से इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया रोज बाउल
25 मई दोपहर 3 बजे से भारत न्यूजीलैंड द ओवल
26 मई दोपहर 3 बजे से दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज ब्रिस्टल
26 मई दोपहर 3 बजे से पाकिस्तान बांग्लादेश कार्डिफ
27 मई दोपहर 3 बजे से ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका रोज बाउल
27 मई दोपहर 3 बजे से इंग्लैंड अफगानिस्तान द ओवल
28 मई दोपहर 3 बजे से वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड ब्रिस्टल
28 मई दोपहर 3 बजे से बांग्लादेश भारत कार्डिफ
सभी 10 टीमों को दो-दो वॉर्म मैच खेलने का मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जिन्हें 30 मई को विश्व कप का ओपनिंग मैच खेलना है, वो अपना आखिरी वॉर्म मैच क्रम से 26 और 27 मई को खेलेंगी। इन वॉर्म मैचों को ओडीआई स्टेटस नहीं दिया जाएगा। इन वॉर्म-अप मैचों के जरिए टीम को इंग्लैंड की कंडीशन्स को समझने का बेहतर मौका मिलेगा। भारत को दो वॉर्म मैच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने हैं। भारत का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगार्।ान भी बेहतर है। पार्र्टी अब तक 19 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने 11 सीटों पर बढ़त हासिल कर अपने सभी विरोधी दलों को काफी पीछे छोड़ दिया है।      
तय होगा किसकी सरकार
मतदान के बाद अधिकतर एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत का अनुमान लगाया गया है लेकिन नतीजों के साथ साथ तय हो जाएगा कि एनडीए सरकार की वापसी होगी या फिर देश की कमान किसी अन्य गठबंधन के हाथ जाएगी।
रुझानों से दोपहर तक तस्वीर साफ होने की संभावना
मतगणना की पुरानी व्यवस्था ही लागू रहेगी, इससे गिनती शुरू होने के आधे घंटे के अंदर ही रुझान मिलने लगेंगे। माना जा रहा है कि दोपहर तक रुझानों से स्थिति साफ हो जाएगी। हालांकि, वीवीपैट पर्चियों के मिलान करने की वजह से अंतिम नतीजों के आने में समय लग सकता है। हो सकता है कि अंतिम परिणाम देर रात तक  आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *