आज बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का हैं जन्मदिन उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

नई दिल्ली (खबर संसार)। आज बॉलीवुड की धक-धक गर्ल अपना 52 जन्मदिन मना रही हैं। माधुरी 52 की उम्र में भी एकदम फिट हैं। हाल ही में वे फिल्म कलंक में नजर आईं थी। आज भी धक- धक गर्ल को देखने के लिए लोग बेचैन रहते हैं। आइए इस मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-
एक समय ऐसा भी था जब उन्हें एक फिल्म में काम करने के लिए एक महिला कलाकार के तौर पर सबसे ज्यादा पैसे मिलते थे। माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘अबोध’ से की थी। बेहतरीन एक्टिंग के साथ साथ माधुरी ने बहुत से ऐसे डांस नंबर बॉलीवुड को दिए हैं जो ताउम्र लोगों को याद रहेंगे।
इसके अलावा उन्होंने तेजाब, ‘ लखन, परिन्दा, दिल तो पागल, पुकार, ‘लज्जा’ , देवदास , आजा नचले सहित तकरीबन 70 फिल्मों में काम किया।
लेकिन एक वक्त था जब अनील कपूर का नाम माधुरी दीक्षित के साथ जु?ने लगा था। दोनों ने तेजाब राम लखन, किशन कन्हैया और बेटा जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। इतना ही नहीं माधुरी दीक्षित के दीवानें सिर्फ इंडिया में ही नहीं पाकिस्तान में भी थे। कहा जाता है जब बॉर्डर पर जंग छि?ी थी तो पाकिस्तानियों ने कहा था, कि हम कश्मीर छो? देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो।
संजय दत्त के साथ भी माधुरी के अफेयर की खबरें खूब चर्चा में रही। फिल्म साजन शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और शादी तक करने का प्लान कर रहे थे। इस वक्त संजय शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी त्रिशाला थी। माधुरी के पिता को ये रिश्ता पसंद नहीं था।1993 में जब संजय जेल गए तो माधुरी ने भी उनसे दूरी बना ली।
संजय 16 महीने जेल में रहे, लेकिन माधुरी एक बार भी उनसे मिलने जेल नहीं गईं यहां तक की संजय के जेल से बाहर आने के बाद भी नहीं मिलीं। संजय इस बात से इतने नाराज हुए कि उन्होंने माधुरी के साथ फिर कोई फिल्म साइन नहीं की।
दुनिया के मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन भी माधुरी दीक्षित के बड़े फैन रहे हैं। उन्होंने माधुरी की फिल्म हम आपके है कौन करीब 67 बार देखी थी। जब माधुरी ने आजा नचले के साथ अपना कमबैक किया तो हुसैन ने पूरा थियेटर बुक कर लिया था।
माधुरी साल 1990 में आमिर खान स्टारर फिल्म ‘दिल’ में नजर आई थीं। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। माधुरी को इस रोल के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।
माधुरी ने डॉक्टर श्रीराम नेने से 1999 शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे भी हैं जिनके नाम हैं रियान और एरिन।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें मेरे रोड शो पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया पथराव-अमित शाह

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *