आज पूरे देश में जोश और खुशी की लहर !

नई दिल्ली (खबर संसार) पूरे देश भर की निगाहें आज वाघा- अटारी बॉर्डर पर टिकी हुई हैं। भारत का एक जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन आज अपने दुश्मनों के चंगुल से निकलकर अपने देश वापस आ रहे हैं। अभिनंदन के जोरदार स्वागत के लिए बॉर्डर पर जोरदार तैयारी की गई है।
– पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन को दोपहर में वाघा बॉर्डर के जरिए भारत भेजा जाएगा
इसे भारत की सबसे बड़ी कूटनीतिक जीत बताया जा रहा है। भारत के बड़े ही सख्त रुख के सामने पाकिस्तान को घुटने टेकने पड़े। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद अपनी संसद भवन में ऐलान करते हुए कहा है कि वे अभिनंदन को भारत के हाथों में सौंप देंगे। अपने देश के बहादुर बेटे की कुल 2 दिन के भीतर ही सकुशल स्वदेश वापसी को लेकर पूरे देश में जोश और खुशी की लहर दौड़ रही है।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ वायुसेना के बड़े अधिकारी और बीजेपी के कई मंत्री भी अभिनंदन के स्वागत के लिए बागा बॉर्डर पर खड़े रहेंगे। इस पर कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं और मैं वर्तमान में अमृतसर में हूं। पता चला कि पाकिस्तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को भेजने का फैसला किया है।

यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं उसके स्वागत में वहां रहूं और उसे रिसीव करूं, क्योंकि वह और उसके पिता एनडीए के पूर्व छात्र हैं। वायुसेना उप प्रमुख एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमें खुशी है कि अभिनंदन कल मुक्त हो जाएंगे और हम उनके लौटने को लेकर आशान्वित हैं।’ उन्होंने कहा कि अभिनंदन जिस मिग 21 विमान को उड़ा रहे थे, वह हवाई संघर्ष के दौरान क्रैश हो गया और इस क्रम में पाकिस्तान के एफ..16 विमान को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि वह सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे लेकिन उनका पैराशूट पाकिस्तान की ओर बढ़ गया और तब से पाकिस्तान में हैं।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *