आखिर क्यों हैं टॉप पर लादेन का बेटा!

नई दिल्ली (खबर संसार)। ये चर्चा का विषय लगातार बना हुआ हैं कि आखिर ओसामा बिन लादेन का बेटा अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई की   लिस्ट में नम्बर एक पर क्यों हैं। एफबीआई ने लादेन के बेटे के बारे में एक बयान जारी करते हुए कहा कि ‘वह अल कायदा से हमजा बिन लादेन के संबंध और सदस्यता से जुड़ी जानकारी चाहता है।
क्योंकि उसकी सार्वजनिक घोषणाओं से संयुक्त राज्य अमेरिका की सुरक्षा खतरे में है। साथ ही बयान में हमजा के अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सीरिया या ईरान में छुपे होने की भी आशंका जताई गई है क्योंकि वह अरबी जानता है।
बता दें कि अमेरिका ने पूर्व में हमजा पर इनाम की भी घोषणा करते हुए उसके ठिकानों की जानकारी देने वाले को एक मिलियन डॉलर की रकम इनाम के रूप में देने का ऐलान किया था।
रिका ने 2017 में हमजा बिन लादेन को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था। जबकि मार्च में विदेश मंत्रालय ने हमजा की जानकारी देने वाले को एक मिलियन डॉलर देने की घोषणा की थी।
7 अगस्त, 1998 को तंजानिया और केन्या में अमेरिकी दूतावासों पर बमबारी करने के आरोपी अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल्ला अहमद अब्दुल्ला उर्फ ?अबू मुहम्मद अल मसरी की बेटी से हमजा बिन लादेन ने शादी करी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *