अबकी बार छठे चरण में 63.3 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया!

नई दिल्ली (खबर संसार)। रविवार को सात राज्यों की 59 सीटों के लिए वोट डाले गए। छठे चरण के तहत मतदान बिहार में आठ सीटों, हरियाणा की सभी 10 सीटों, दिल्ली की सभी सात सीटों, झारखंड की चार सीटों, मध्य प्रदेश की आठ सीटों, उत्तर प्रदेश की 14 सीटों और पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर मतदान हुआ।

जिन सात राज्यों में मतदान हुए उनमें पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 80.16 फीसदी वोटिंग हुई. वहीं सबसे कम उत्तर प्रदेश में 51.31 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. बिहार में 55.04 फीसदी, हरियाणा में 62.43 फीसदी, मध्य प्रदेश में 60.30 फीसदी, दिल्ली में 55.51, झारखंड में 64.46 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई। दिल्ली: दोपहर एक बजे तक दिल्ली में 33.65 फीसदी मतदान प्रचार के दौरान, मुख्यमंत्री अरविंद केरजीवाल को मोती नगर में एक शख्स ने थप्पड़ जड़ा तो आप की पूर्वी दिल्ली की उम्मीदवार आतिशी अपमानजनक पर्चे को लेकर संवाददाता सम्मेलन में रो पड़ी। वहीं टिकट नहीं मिलने से भाजपा के उत्तर पश्चिम दिल्ली से सांसद रहे उदित राज ने कांग्रेस का दामन थाम लिया।
उत्तर पूर्वी दिल्ली
उत्तर पूर्वी दिल्ली की लोकसभा सीट पर कांग्रेस से दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और आम आदमी पार्टी के दिलीप पांडे को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी टक्कर दे रहे हैं। जहां से 2014 में इस सीट पर मनोज तिवारी ने जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित द्वारा दिल्ली में किए गए कामों को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही है। 2019 के चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित को सौंपी है।
दक्षिण दिल्ली
दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से रमेश बिधूड़ी उम्मीदवार हैं। बिधूड़ी अभी इस सीट से सांसद हैं। वहीं कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंद्र सिंह को टिकट दिया है जबकि आम आदमी पार्टी की तरफ से राघव चड्ढा उम्मीदवार हैं। 2014 में बिधूड़ी ने देवेंदर सहरावत को 1,07,000 के मतों से हराया था।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें चौथी भिडंत में तीन बार मुंबई जीता

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *