त्रिवेन्द्र राज्य के गठन के बाद प्रशासन अकादमी अाने वाले पहले सीएम है

नैनीताल, खबर संसार।  उत्तराखण्ड राज्य के गठन के बाद त्रिवेन्द्र सिह रावत प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री हैं जो कि शनिवार को उत्तराखण्ड प्रशासन अकादमी नैनीताल पहुचे।

उन्होेेने प्रथम बार एकेडमी पहुचकर वहां के प्रशिक्षण कार्यक्रमों को नजदीक से देखा वही विभिन्न राजकीय सेवाओं के लिए चयनित अधिकारियों के सेवा से पूर्व एकेडमी मे दिये जा रहे प्रशिक्षण की जानकारी ली तथा प्रशिक्षणार्थियों से दोतरफा संवाद स्थापित कर उनका मनोबल बढाया।

मुख्यमंत्री रावत के एकेडमी आगमन में मुख्यमंत्री के सचिव निदेशक एटीआई तथा आयुक्त कुमांयू मण्डल राजीव रौतेला का विशेष प्रयास रहा। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि श्री रौतेला प्रदेश के एक अनुभवी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी है इनके द्वारा एकेडमी की कमान सभालने के बाद से एकेडमी में प्रशिक्षण की गुणवत्ता में सुधार आया है तथा यहां आने वाले प्रशिक्षणार्थियों को भी नई दिशा मिली है इसके लिए एटीआई के निदेशक बधाई के पात्र है।

उन्होने कहा कि श्री रौतेला के मार्गदर्शन मे प्राइमरी स्कूलो के बच्चो के कुमाऊंनी भाषा की जो पुस्तकें तैयार करायी गई है वह उनकी बहुआयामी व्यक्त्वि को दर्शाता है। उन्होने श्री रौतेला की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की तथा व शुभकामनायें भी दी।  

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *