राज्य के सभी जिलाधिकारियों को लिया रडार पर, इस अधिकारी ने

देहरादून, खबर संसार। राज्य के सभी जिलाधिकारियों को लिया रडार पर जी, हां क्‍योंकि मुख्यमंत्री ने परसों हुई कैबिनेट में दीनदयाल उपाध्याय होम स्टे योजना का लाभ अधिक से अधिक व पात्र लोगों को पहुंचाना है।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आज सचिवालय सभागार में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ दीनदयाल उपाध्याय होम स्टे योजना की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों का होम स्टे योजना हेतु निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने हेतु मिशन मोड पर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को होम स्टे के प्रति जागरूक करने हेतु स्पेशल कैम्प लगाए जाएं ताकि लोग इस योजना के प्रति आकर्षित हों।

लम्बित आवेदनों का शीघ्रता एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जाए-मुख्य सचिव

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि होम स्टे योजना के अन्तर्गत लम्बित आवेदनों का शीघ्रता एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जाए। मुख्य सचिव ने कहा कि होम स्टे योजना एक महत्वाकांक्षी योजना है। उत्तराखण्ड की प्राकृतिक सुन्दरता, कला एवं संस्कृति होम स्टे योजना की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ लेने के लिये प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को निर्देश दिये कि जनपद में काफी ट्रैकिंग रूट हैं। इन ट्रैकिंग रूट्स में छोटे-छोटे लोकेशन्स को विकसित किया जा सकता है। साथ ही, बुग्यालों में छानियों को भी विकसित किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के रजिस्टर्ड होटल एवं रिसोर्ट की जानकारी भी पोर्टल में अपलोड की जाए। इस अवसर पर सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, अपर सचिव सोनिका, जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग श्री मंगेश घिल्डियाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *