अश्विन का कमाल, 4 गेंदों में 17 रन, दो विकेट भी झटके!

नई दिल्ली (खबर संसार)। किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को यहां राजस्थान रायल्स को 12 रन से हराकर आईपीएल में फिर से जीत की राह पकड़ी। पंजाब की तरफ से राहुल (47 गेंदों पर 52 रन) ने धीमी बल्लेबाजी की, लेकिन आखिर में वह उपयोगी साबित हुई। उन्होंने और डेविड मिलर (27 गेंदों पर 40 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 85 रन की साझेदारी की लेकिन अगर उसकी टीम छह विकेट पर 182 रन तक पहुंच पायी तो उसका श्रेय आर अश्विन की चार गेंदों पर नाबाद 17 रन की पारी को जाता है। रायल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 15 रन देकर तीन विकेट लिये।
राहुल त्रिपाठी (45 गेंदों पर 50 रन) ने भी राजस्थान की तरफ से धीमी बल्लेबाजी की जो उनकी टीम को भारी पड़ी। स्टुअर्ट बिन्नी ने आखिरी क्षणों में 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाये लेकिन इसके बावजूद राजस्थान सात विकेट पर 170 रन तक ही पहुंच पाया। पंजाब के लिये आर अश्विन ने 24 रन देकर दो विकेट लिये। मोहम्मद शमी और अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे अर्शदीप सिंह ने भी दो . दो विकेट लिये। पंजाब की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है और दस अंक के साथ वह शीर्ष चार में पहुंच गया है। राजस्थान की आठ मैचों में छठी हार है और उसकी प्लेआफ में जगह बनाने की राह कांटों भरी हो गयी है।

जोस बटलर फिर से हावी होने के मूड में दिखे उनकी 17 गेंदों पर 23 रन की पारी में दो छक्के शामिल हैं। बटलर की बल्लेबाजी से आर अश्विन परेशान होते इससे पहले ही मध्यम गति के गेंदबाज अर्शदीप की उठती गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में लहरा गयी और विकेटकीपर निकोलस पूरण ने दौड़ लगाकर उसे कैच कर दिया। अर्शदीप का यह टी20 में पहला विकेट था। रहाणे खुद पारी का आगाज करने के लिये नहीं उतरे। उन्होंने त्रिपाठी को यह जिम्मेदारी सौंपी जो अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये। बीच के ओवरों में रन गति धीमी पड़ी और इस बीच आर अश्विन ने संजू सैमसन (21 गेंदों पर 27 रन) को बोल्ड किया।

मुजीब उर रहमान चोटिल होने के कारण अपना कोटा पूरा नहीं कर पाये लेकिन मनदीप सिंह ने एक ओवर में आठ रन देकर उनकी कमी नहीं खलने दी। रायल्स को अंतिम पांच ओवर में 61 रन बनाने थे। ऐसे में आर अश्विन ने त्रिपाठी की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया जिसमें चार चौके शामिल हैं। एशटन टर्नर और आर्चर नाकाम रहे जबकि अर्शदीप ने अजिंक्य रहाणे (21 गेंदों पर 26 रन) के रूप में दूसरा विकेट लिया। बिन्नी ने आखिरी क्षणों में तीन छक्के लगाये लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें  फिल्म पद्मावत को रिलीज से एक रात पहले रोका गया -प्रोड्यूसर संदीप सिंह

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *