बाजार में छोटे छोटे दुकानदारों, रेडी ठेले वालो को भी कमाने खाने का मौका दे

हल्द्वानी खबर संसार। देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी से मांग की है कि अब बाजार में छोटे छोटे दुकानदारों, रेडी ठेले लगाने वालो को भी कमाने खाने का मौका दिया जाए।

देवभूमि उदयोग व्यापार मंडल की बैठक में कहा गया कि जहाँ एक ओर बड़े व्यापारियों, स्टोन क्रशरों, शराब की दुकानों खोलने की इजाज़त दी है वहीँ दूसरी ओर 48 दिन से छोटे छोटे दूकानदार जो ठेले खुम्चे लगाकर अपना जीवन व्यापम करते थे उनके सामने रोज़ी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

एक ओर प्रशाशन भारी विरोध के बावजूद खनन, शराब, खोलने आमादा है वही दूसरी ओर गरीब दुकानदारों की चिंता नहीं कर रहा है। जिलाधिकारी आकर्षित करते हुए देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर ने कहा की रोज़ी रोटी कमाने का अधिकार सभी का है इसमें कुछ लोगों को छूट देना और कुछ लोगों को रहत न देना उचित प्रतीत नहीं होता है। कुंवर ने कहा की हल्द्वानी व आस पास में कई ऐसे दूकानदार है जिन्होंने 48 दिन में एक दिन भी दूकान नहीं खोली अब पास खाने पीने की भी समस्या खड़ी हो गयी है।

कुंवर ने कहा की हमारा संघटन छोटे बड़े व्यापारियों में भेद भाव नहीं करता है उसके लिए सब सामान है अतः सरकार को नियम बनाते समय सभी का ध्यान रखना चाहिए। कुंवर ने वी सी द्वारा बैठक को सम्भोधित करते हुए कहा की हम सरकार की हर बात मानने को तैयार है पर सरकार थोड़ी बहुत हमारी भी सुने। वी सी में भाग लेने वाले प्रदेश महामंत्री राजकुमार केसरवानी, मुकेश बेलवाल, आफ़ताब हुसैन, जगमोहन चिलवाल, अनिल खंडेलवाल, महानगर अध्यक्ष घनश्याम वर्मा, हल्द्वानी ग्रामीण अध्यक्ष हर्ष जलाल, चोरगलिया अध्यक्ष दीपक थुवाल, लालकुआं अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट हल्दूचौड़ अध्यक्ष भास्कर सुयाल, यातायात नगर अध्यक्ष राजकुमार नेगी, भीमताल अध्यक्ष संदीप पांडे, युवा जिला अध्यक्ष अतुल गुप्ता, बेतालघाट के शेखर दानी, हरजीत चड्ढा, अशोक मोंगिआ, आशा उप्रेती, तारा दत्त पांडेय, कमल महरा विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *