सीएम ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस पर माल्यार्पण किया

देहरादून, खबर संसार। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस के अवसर पर तहसील चौक स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय पार्क में उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों को बैग भी वितरित किये।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय जी का राजनीतिक दर्शन भारतीय चिंतन पर आधारित था। उनका मानना था कि देश तभी खुशहाल व समृद्ध हो सकता है, जब समाज के अन्तिम पंक्ति पर खड़े गरीबों का उत्थान हो। गरीबों के कल्याण के लिए वे निरन्तर प्रयासरत रहे। वे एकात्म मानव दर्शन की परिकल्पना को लेकर आगे बढ़े।

पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि अन्त्योदय की परिकल्पना को लेकर जो उन्होंने प्रयास किये, इस दिशा में समाज के अन्तिम व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की पहुंच हो। केन्द्र व राज्य सरकार पं. दीनदयाल उपाध्याय जी द्वारा दिये गये जीवन दर्शन का अनुसरण करते हुए समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं।

इसके पश्चात् मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बलवीर रोड़ स्थित भाजपा कार्यालय में पं.दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला, विनय गोयल, अनिल गोयल, पुनीत मित्तल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *