कैप्टन अमरिंदर का न्योता कबूल, पूर्व प्रधामंत्री पहले जत्थे में होगे शामिल

नई दिल्ली, खबर संसार। कैप्टन अमरिंदर का न्योता कबूल, पूर्व प्रधामंत्री पहले जत्थे में होगे शामिल। जी हां, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले भारतीयों के पहले जत्थे में शामिल होंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री के आवास पर जाकर उन्हें करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में अपने साथ शामिल होने का न्योता दिया। डीडी न्यूज के मुताबिक, मनमोहन सिंह ने 9 नवंबर को करतारपुर साहिब जाने के कैप्टन के न्योते को स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी दावा किया है कि उनका देश करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्योता देगा।

कैप्टन ने मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मनमोहन सिंह से मुलाकात की तस्वीर को भी ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह से आज उनके आवास पर मिलकर खुश हूं।

उनको श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने में पहले जत्थे में अपने साथ शामिल होने और गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर सुल्तानपुर लोधी में होने वाले मुख्य समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की और उन्हें सुल्तानपुर लोधी में होने वाले कार्यक्रम के लिए न्योता दिया। दोनों ने न्योते को कबूल भी कर लिया है।

पीएम मोदी के साथ मुलाकात की तस्वीर को ट्वीट करते हुए कैप्टन ने लिखा कि उन्होंने प्रकाश पर्व को लेकर की जा रही तैयारियों की प्रधानमंत्री को जानकारी दी और उन्हें पंजाब आने का न्योता दिया।

कैप्टन ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला और उन्हें गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर सुल्तानपुर लोधी और डेरा बाबा नानक में होने वाले महाजश्न की राज्य सरकार द्वारा की जा रही तैयारियों के बारे में बताया।

उन्हें इस महाजश्न में शामिल होने और कार्यक्रम की अध्यक्षता करने के लिए पंजाब आने का न्योता दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *