कांग्रेस ने देशभर में की संविधान बचाओ रैली, लखनऊ में नहीं मिली अनुमति

नई दिल्ली, खबर संसार। सीएए को लेकर आज कांग्रेस कई राज्यों की राजधानियों में संविधान बचाओ, भारत बचाओ रैली का आयोजन कर रही है।

पटना, चेन्नई और मुंबई में कई लोग कानून के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सड़कों पर उतर गए हैं। वहीं लखनऊ में कांग्रेस को रैली की इजाजत नहीं मिली।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) का कांग्रेस की ओर से विरोध किया जा रहा है। अब कांग्रेस केरल में राजभवन की तरफ सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध मार्च निकाला।

रैली का नेतृत्व चिदंबरम

शहीद स्तंभ से शुरू हुई रैली का नेतृत्व चिदंबरम के अलावा केपीसीसी अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने किया। सांसदों और विधायकों सहित पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रैली में भाग लिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ दौरे पर स्थापना दिवस समारोह में संविधान की स्थापना पढ़ी और कांर्यकर्ताओं को शपथ दिलाई। कांग्रेस का आज 135वां स्थापना दिवस है।

राजधानी लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित स्थापना दिवस समारोह में प्रियंका गांधी रणनीतिक और कार्ययोजना कमेटी के साथ बैठक कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि संविधान पर हमला करने वालो का विरोध करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *