जल विधुत परियोजनाओं में निर्माण में लगी रोक को हटाने की मांग की

हल्दवानी, खबर संसार। उत्तराखंड प्रमुख राज्य आंदोलनकारी, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर ने संसद में सांसद अजय भट्ट द्वारा जल विधुत परियोजनाओं में निर्माण में लगी रोक को हटाने की मांग कर फिर पहाड़ में आपदाओं को निमंत्रण देने का काम किया है।

कुंवर ने सांसद अजय भट्ट से सवाल किया कि बंद पड़ी एच एम् टी घडी कारखाना रानीबाग़ के बारे में उनके क्या विचार है साथ ही विपक्ष में रहते हुये  अजय भट्ट गैरसैण को राज्य की स्थाई राजधानी बनाने की मांग के लिए संघर्ष करते थे पर आज इनके पास संसद में ये मुद्दे गौंड़ हो गए है हैं।

कुंवर ने कहा की जल विधुत परियोजनाओं से पहाड़ की नदी घात संस्कृति समाप्त हो रही है और इनके निर्माण के मलबे से भयंकर आपदा आ रही है जिस से जान हानि का नुक्सान हो रहा है फिर भी पहाड़ के सांसद ऐसी परियोजनाओं का समर्थन कर रहे है जो दुर्भाग्यपूर्ण है । कुंवर ने कहा की आज हम्हारे चुने हुए सांसद, विधायक, राज्य I अवधारणाओं की समाप्त करने में तुले पड़े है , जो शहीदों काघोर अपमान है ।

उन्होंने कहा की जिस प्रदेश में महिलाएं रास्ते में परसव पीड़ा झेल रही है , बीमार व्यक्तियों को बीस बीस किलोमीटर डोली में इलाज इ लिए लाया जा रहा हो उस प्रदेश की सरकार मंत्री व अधिकारियों के लिएमहँगी गाड़िया खरीद रही हैं और दिल्ली में पांच सितारा होटलो में रहने की सुविधा दे यही है, जो शर्मनाक है।

कुंवर ने कहा की इस राज्य के लिए दर्जनों लोगों ने सीने में गोली खाई । माँ बहनो ने यातना सही , इसलिए की राज्यका छःमुखी विकास हो । पर आज राज्य चंद लोगो की ऐस गाह बन गया है ।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *