CM हैल्पलाईन पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण समय से करें

नैनीताल, खबर संसार। सीएम हैल्पलाईन पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का एल-1 तथा एल-2 स्तर के अधिकारी समुचित समाधान करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी सविन बंसल ने स्पष्ट आदेश जारी किया  हैं कि हैल्पलाईन में वर्तमान शिकायतें जो शिकायतें शिकायतकर्ता की संतुष्टि न होने के कारण एल-3 व एल-4 स्तर पर लम्बित हैं।

ऐंसी शिकायतों के त्वरित गति से निस्तारण के लिए सीएम हैल्पलाईन में एल-2 स्तर पर स्पेशल क्लाॅज आॅपशन दिया गया है, जिससे अब एल-2 स्तर से ही शिकातयों की गुणवत्तापूर्वक जाॅच कर स्पेशल क्लाॅज किया जा सकता है और शिकायतें अन्य स्तर एल-3 एवं एल-4 स्तर पर स्थानान्तरित नहीं होंगी।

श्री बंसल ने एल-1, एल-2 स्तर पर प्राप्त शिकायतें जो एल-3 व एल-4 स्तर पर स्थानान्तरित हुई हैं, उनमें जाॅच उपरान्त आवश्यक कार्यवाही करते हुए गुणवत्तापूर्वक निस्तारण कर, एल-2 स्तर से ही स्पेशल क्लाॅज करते हुए कारण सहित शिकायतों का निस्तारण करते हुए आख्या पोर्टल पर अपलोड करने के आदेश दिए हैं।

भविष्य में प्राप्त होने वाली शिकायतों को भी गुणवत्तापूर्वक निस्तारित किया जाए

श्री बंसल ने निर्देशित किया कि भविष्य में प्राप्त होने वाली शिकायतों को भी एल-2 स्तर पर गुणवत्तापूर्वक निस्तारित कर, स्पेशल क्लाॅज करते हुए आख्या पोर्टल पर अपलोड करें ताकि शिकायतें एल-3 एवं एल-4 स्तर पर स्थानान्तरित न हों।

श्री बंसल ने निर्देश दिए कि इस सम्बन्ध में किसी भी तकनीकी समस्या के समाधान के लिए तकनीकि विशेषज्ञ सीएम हैल्पलाईन पंकज कुमार के मोबाईल नम्बर 9634618179 एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विकाश शर्मा के मोबाईल नम्बर 9410376902 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

श्री बंसल निर्देशित करते हुए कहा कि भविष्य में यदि शिकायतें उच्च स्तर पर स्थानान्तरित होती हैं तो उसका पूर्ण उत्तरदायित्व एल-1 व एल-2 स्तर के अधिकारियों का होगा और ऐंसी दशा म एल-1 व एल-2 स्तर के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *