ट्रान्सपोर्ट नगर हेतु भूमि चिन्हित करने को जिलाधिकारी ने की बैठक

रूद्रपुर, खबर संसार। रूद्रपुर में ट्रान्सपोर्ट नगर हेतु भूमि चिन्हित करने के लिए जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकरी ने कहा कि रूद्रपुर में ट्रान्सपोर्ट नगर की अति आवश्यकता है। उन्होने कहा ट्रान्सपोर्ट नगर की स्थापना आने वाले समय के यतायात को ध्यान में रखते हुए की जायेगी। उन्होने कहा इसके लिए कम से कम 50 एकड़ भूमि की आवश्यकता पड़ेगी।

ट्रान्सपोर्ट नगर की जगह चिन्हित करने के लिये जिलाधिकारी द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया जिसमें क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल, ए.आर.टी.ओ. पूजा नयाल, उप जिलाधिकारी मुक्ता मिश्र, एस.पी. प्रमोद कुमार व एस.एल.ओ. नरेश दुर्गापाल होंगें।

सदस्य एएनझा इण्टर काॅलेज की भूमि को देख कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें

जिलाधिकारी ने कहा समिति के सभी सदस्य ए.एन.झा. इण्टर काॅलेज की भूमि को देख कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। ताकि ए.एन.झा. इण्टर कालेज की भूमि का चयन किया जा सके।उन्होने कहा यदि रूद्रपुर में नजूल या सरकारी भूमि कही पर 50 एकड़ से अधिक है उसका भी सर्वे कर लिया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा बनाये जाने वाले ट्रान्सपोर्ट नगर में अन्दर जाने वाला रास्ता 60 फीट चैड़ा होना चाहिए। इसी को देखते हुए भूमि का चयन ट्रान्सपोर्ट नगर हेतु किया जायेगा। उन्होने कहा ट्रान्सपोर्ट नगर बन जाने के बाद उसकी देखभाल नगर निगम रूद्रपुर करेगा ताकि नगर निगम की आय भी बढ़ सके।

उन्होने कहा इस सम्बन्ध में हल्द्वानी व देहरादून ट्रान्सपोर्ट नगर की भी विस्तृत जानकारी ली जाय। उन्होने कहा राष्ट्रीय राजमार्ग के चैड़ीकरण की जद में जो लोग आ रहे है उन्हे बसाने के लिए बैन्डिंग जोन की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने कहा बैन्डिंग जोेन हेतु बी0एच0ई0एल0 के समीप नजूल भूमि का भी सर्वे कर लिया जाय ताकि वहां पर बैन्डिंग जोन बनाया जा सके।

ज्ञात हो ट्रान्सपोर्ट नगर बनाने हेतु क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल द्वारा विधानसभा में यह मुद्दा उठाया गया था साथ ही इस सम्बन्ध में मा0 मुख्य मंत्री को श्री ठुकराल द्वारा पत्र भी लिखा गया था।

 बैठक में मुख्य नगर आयुक्त जय भारत सिंह, ए.आर.टी.ओ. पूजा नयाल, ए.एस.पी. दुर्गापाल, उप जिलाधिकारी मुक्ता मिश्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *