सडक दुर्घटनाओ पर अंकुश लगाने को डीएम ने अधिकारियों संग की बैठक

रूद्रपुर, खबर संसार। सडक दुर्घटनाओ पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल की अध्यक्षता मे कलेक्ट्रेट सभागार मे एक बैठक आयोजित की गई। बैठक मे सडक दुर्घटनाओ को रोकने व जनजागरूकता के लिए जनपद के ट्रांसपोर्टर व टैम्पो यूनियन के पदाधिकारियो को भी आमंत्रित किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा सडको के सुधारीकरण व यातायात व्यवस्था मे सुधार लाने के लिए सम्बन्धित अधिकारी लगातार प्रयास करे। उन्होने ट्रांसपोर्टरो को निर्देश देते हुए कहा पैसा ही जिन्दगी का मकसद न हो समाज की सुरक्षा मुख्य दायित्व होना चाहिए। उन्होने कहा एक गलती की वजह से किसी का परिवार तबाह हो जाता है इसके लिए सडक सुरक्षा नियमो का पालन करे व नियत गति सीमा के अनुसार वाहन चलाये।

उन्होने कहा जो वाहन चालक मदिरा पीने के बाद वाहन चलाते है, ट्रांसपोर्टर उनकी लगातार काउन्सलिंग करे व ऐसे वाहन चालको से वाहन न चलवाए। उन्होने कहा अब जो वाहन चालक दुर्घटना करता है उसके लाईसेंस निरस्त के साथ उस पर सख्त कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित ट्रांसपोर्टर के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा सडक दुर्घटनाओ को रोकने के लिए ट्रांसपोर्टर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन पूरी मदद करे, सहयोग के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन आपके साथ है। उन्होने कहा वाहन चालको की समय-समय पर कार्याशाला आयोजित की जाए। कार्यशाला मे पुलिस क्षेत्राधिकारी व एआरटीओ भी प्रतिभाग करेंगे।

जिलाधिकारी ने निर्देश देेते हुए कहा टैम्पुओ के रूट के अनुसार कलर कोड निर्धारित किये जाए साथ ही टैम्पो चालक यूनिफार्म मे रहते हुए टैम्पो के पीछे अपना मोबाईल नम्बर अवश्य अंकित करे। उन्होने कहा टैम्पो मे निर्धारित परमिट के अनुसार ही सवारी बैठाये साथ ही सवारी एक साईड से उतरे। उन्होने कहा एआरटीओ कार्यालय को दलालो से मुक्त करने के लिए समय-समय पर छापामारी अभियान चलाया जायेगा।

उन्होने ओवर स्पीड, ओवर लोडिंग, रांग साईड ड्राईविंग, बिना लाईसेंस, सीट बैल्ट का उपयोग न करने, मोबाईल से वार्ता करते हुए, मदिरा पीकर वाहन चलाने पर सख्ती से कार्यवाही करते हुए उनका लाईसंेस निलम्बन करने के निर्देश दिये।

बैठक मे अपर जिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान, एसपी प्रमोद कुमार, एआरटीओ पूजा नयाल, अनिता चंद, संदीप सैनी सहित ट्रांसपोर्टर व टैम्पो यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *