डाॅ. रघुनन्दन सिंह टोलिया प्रशासन अकादमी के निदेशक बने मंडलायुक्त

नैनीताल, खबर संसार। सचिव मुख्यमंत्री/आयुक्त कुमाऊॅ मण्डल  राजीव रौतेला ने डाॅ.रघुनन्दन सिंह टोलिया प्रशासन अकादमी नैनीताल के निदेशक पद का विधिवत कार्यभार ग्रहण किया।

उन्होंने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि यह क्रियाशील एकादमी है, अकादमी को सुचारू रूप से चलाने के साथ ही इसकी गतिविधियों को उच्च स्तर पर ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अकादमी में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों की गुणवत्ता में और अधिक सुधार किया जाएगा।

प्रशिक्षण में गुणवत्ता लाने के लिए बाहर से विषय विशेषज्ञों को समय-समय पर बुलाया जाएगा ताकि आने वाले प्रशिक्षु कार्य निपुण एवं दक्ष होकर अकादमी से अपने कार्य क्षेत्र में जाए।

निदेशक श्री रौतेला ने अकादमी स्टाॅफ के साथ बैठक करते हुए अधिकारियों एवं प्रशिक्षकों को निर्देश दिए कि वे अकादमी में स्वयं अनुशासित रहते हुए प्रशिक्षुओं को अनुशासन में रखने व समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड प्रदेश पहाड़ी प्रदेश है जहाॅ प्राकृतिक आपदाएं आने की संभावनाएं रहती हैं, इसलिए प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए मोड्यूल एवं एसओपी बनाए जाएं ताकि आपदा न्यूनीकरण किया जा सके।

प्रशिक्षक आधुनिकतम तकनीकियों को प्रयोग कर ट्रेनिंग विषय में दक्ष होकर अकादमी में ट्रेनिंग के लिए आने वाले प्रशिक्षुओं को दक्ष बनाएं ताकि वे बाहर निकल कर अपने कार्य क्षेत्र में नवीनतम तकनीकियों का भी प्रयोग कर सकें। उन्होंने संयुक्त निदेशक अकादमी दीपक पालीवाल को निर्देश दिए कि वे नियमित प्रशिक्षण सेड्यूल, उपस्थिति, फीडबैक देना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में उप निदेशक रेखा कोहली, वित्त दिनेश राणा, वीके सिंह, पूनम पाठक, गीता काण्डपाल, नीता उपाध्याय, वैयक्तिक अधिकारी महेश आर्या, हरेन्द्र गैड़ा आदि मौजूद थे।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *