ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति का ममता ने किया अनावरण

कोलकाता, खबर संसार। लोकसभा चुनाव के समय खंडित हुई 19वीं शताब्दी के समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता स्थित विद्यासागर कॉलेज में अनावरण किया।

मूर्ति का अनावरण उसी स्थान पर किया गया, जहां पिछले महीने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में भाजपा-टीएमसी समर्थक आपस में भिड़ गए थे और विद्यासागर की मूर्ति तोड़ दी गई थी।

एक कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने कहा, “मैं राज्यपाल का सम्मान करती हूं, लेकिन हर पद की संवैधानिक सीमा होती है। बंगाल को बदनाम किया जा रहा है।यदि आप बंगाल और उसकी संस्कृति को बचाना चाहते हैं, तो साथ आइए। बंगाल को गुजरात बनाने की साज़िश रची जा रही है। बंगाल गुजरात नहीं है।

बता दें कि चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि वह ईश्वर चंद्र विद्यासागर की तोड़ी गई प्रतिमा की जगह पर पंच धातु की मूर्ति बनवाएंगे. हालांकि इस प्रस्ताव को ममता बनर्जी ने अस्वीकार कर दिया था और कहा था कि अपने पांच साल के कार्यकाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान राम की एक छोटी सी प्रतिमा बनाने में असमर्थ रहे, जिसके लिए उनकी पार्टी प्रतिबद्ध थी. उन्होंने यह भी कहा था कि बंगाल भीख नहीं मांगता, राज्य के पास मूर्ति के लिए पर्याप्त धन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *