एक अफवाह के चलते जबरदस्त हिंसा!

उत्तर प्रदेश (खबर संसार) मेरठ कैंट के थाना सदर इलाके की मलिन बस्ती में कैंट बोर्ड की टीम पुलिस के साथ अवैध निर्माण हटवाने के लिए गई थी। तभी वहां किसी ने अफवाह फैला दी कि पुलिस की टीम अवैध वसूली के मकसद से वहां पहुंची है। इसके बाद लोगों और पुलिस के बीच कहासुनी शुरू हो गई। जिसके बाद पुलिस को लाठीलार्ज करना पड़ा। इलाके के लोगों का आरोप है कि पुलिस की टीम ने ही इलाके में आग लगा दी।
झुग्गियों में मोजूद गैस सिलेंडरों ने आग को और भड़का दिया। देखते ही देखते लगभग 100 झुग्गियां खाक हो गई। आग इतनी फैल गई की आसपास के जिलों की फायर ब्रिगेड से मदद ली गई। घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन तब तक सब जलकर खाक हो चुका था। एक धर्मिक स्थल सहित कई झुग्गियां आग की भेंट चड़ चुकी थी।

गुस्साई भीड़ सड़कों पर पहुंच गई और सड़क को जाम कर दिया भीड़ ने कई वाहनों को अपना शिकार बनाया। मामले को गंभीर होते देख आस-पास के इलाकों से पुलिस बलों को बुलाकर तैनात कर दिया गया। मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई थी। इस झड़प में कई पुलिस के साथ-साथ कई स्थानिय लोगों को भी चोटें आई है।

मामले की जांच की जा रही है। मामला तूल न पकड़े इसको देखते हुए प्रशासन ने इलाके की इंटरनेट सेवा को कुछ देर के लिये बंद कर रखा है। हालांकि जिस अवैध निर्माण को रोकने के लिए गए थे जो अभी भी वहीं है लेकिन उसके आस-पास की झुग्गियां जलकर खाक हो गई। फिलहाल पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया और उन सभी से पूछताछ जारी है।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *