हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 द्वारा कोविद-19 में निभाई सक्रिय भूमिका

हल्द्वानी खबर संसार। पूरे संसार में कोरोंना महामारी ने सब कुछ तहस नहस कर दिया तो कुछ लोगो व संस्थायो ने इसमें असहाय लोगो की मदद करी तो तमाम अभागे लोगो को सही समय पर सटीक सूचना पहुंचाई ।

इसमें से एक नाम भारत में उत्तराखंड के मुख्य शहर या प्रवेशद्वार हल्द्वानी है। जहा हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 के द्वारा कोविद-19 के दौरान  तमाम कार्य किए। जिनका जिक्र करना जरूरी लगा ।जिसमें मुख्यता राशन उपलब्ध कराया इन शहरों में (हल्द्वानी, रामनगर, काशीपुर, नोएडा, मुम्बई, चंडीगढ़, )की सूचना सम्बंधित पोस्ट व उन लोगों के सम्पर्क में आकर उनको  लिंक भेजे गए जो वापस आने को उत्सुक हैं 

1- क्षय रोग चिकित्सा सैनेटोरियम भीमताल में भर्ती मरीजों को आहार न मिल पाने की समस्या के सापेक्ष समाधान की दृष्टि में आवश्यक कार्य प्रारम्भ किये गये।

2-भवाली में आर्थिक रुप से अशक्त परिवारों को भोजन एंव रसद की पर्याप्त आपूर्ति हेतु हल्द्वानी वत्सल ऑनलाइन परिवार के सदस्यों की सहायता से हरसंभव प्रयास कर राशन उपलब्ध करवाया जायेगा।

3-मुंबई चेम्बूर में फंसे हुए उत्तराखण्ड के निवासियों तक राशन एंव दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुएं पंहुचाई गयी।

4- कई शहरों में फंसे हुए उत्तराखण्ड के निवासियों तक राशन एंव दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुएं पंहुचाई गयी।

5- राज्य की राजधानी देहरादून में फंसे हुए हल्द्वानी के जरुरतमंद लोगों तक स्थानीय सदस्य के माध्यम से आवश्यक राशन सामग्री पंहुचाई गयी।

6- हल्द्वानी वत्सल ऑनलाइन 2011 की ब्लड यूनिट द्वारा अपने नियमित रक्तदाताओं के सहयोग से हल्द्वानी के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती तीन मरीजों हेतु रक्त की व्यवस्था करवायी गयी।

7- हल्द्वानी के विभिन्न क्षेत्रों में 107 जरुरतमंद परिवारों तक पुलिस के माध्यम से राशन किट भिजवायी गयी।

8- फोरम द्वारा एम्स ऋषिकेश चिकित्सकों द्वारा 8 रोगियों को घर बैठे डिजिटल चिकित्सकीय परामर्श दिलवाया गया।

9- टीम हल्द्वानी वत्सल ऑनलाइन 2011 के सक्रिय सदस्यों द्वारा लॉक डाउन के कारण हल्द्वानी के आस पास के क्षेत्रों में फंसे हुए मरीजों की चिकित्सकीय दवा उनके घर जाकर उनको उपलब्ध करवायी गयी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *