पूर्व सैनिकों के साथ हुये अन्याय पर हाई कोर्ट के निर्णय का किया स्वागत

हल्दवानी, खबर संसार। ONGC में कार्यरत पूर्व सैनिकों के साथ हुये अन्याय होने पर माननीय हाई कोर्ट ने ऐतिहासिक निर्णय में ये निर्णय भी पूर्व सैनिको के लिए ऐतिहासिक है। पूर्व सैनिक इस फैसले का प्रेसवार्ता कर स्वागत किया।

प्रसेवार्ता में बताया कि उपनल के माध्यम से ओएनजीसी में कार्यरत पूर्व सैनिक जो सुरक्षा सुपरवाईजर और सुरक्षा गार्ड में कार्यरत थे। जो Directorate General Resettlement (DGR) Ministry Of Difence  vkSj The Private Security Agencies (Regulation) Act, 2005 (PSARA) के अर्न्तगत 65 वर्ष तक सेवा करने के अधिकारी हैं परन्तु ONGC प्रबन्धन व उपनल द्वारा आदेश दिनाँक 28/6/2019 के द्वारा उनकी सेवाये 65 वर्ष से पूर्व ही समाप्त कर दी है।

जिसके विरूद्ध पूर्व सैनिक द्वारा माननीय न्यायालय में याचिका दाखिल की गई थी। माननीय न्यायालय द्वारा सेवा समाप्ती के आदेश दिनाँक 28/06/2019 को स्थागित कर दिया है। और याचिकों को सेवा कार्य करने की अनुमती दी है। पूर्व सैनिक इसका हृदय से स्वागत करते हैं।

इस सन्दर्भ में पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिक वल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष पीटीआर शमशेर सिंह बिष्ट नें प्रेस वार्ता में कहा की देश के अन्दर किसी भी प्रकार के असमान्य स्थिति जैसे बाढ़, भुकम्प, आतंकवादी हमले आदि में सेना विषम स्थितियों में हर सम्भव प्रयास करके सबकी रक्षा करती है ONGC के अन्दर, जिन पूर्व सैनिकों को कानून के विरूद्ध सेवा से हटाया गया है वो पूर्व सैनिक भी इसका एक हिस्सा रहे है।ONGC के अधिकारी को इस बात को संज्ञान में रखना चाहिए था।

माननीय हाई कोर्ट के आदेश द्वारा पूर्व सैनिकों के हितो की रक्षा की गई पूर्व सैनिक इस निर्णय को दिल से हार्दिक अभिनन्दन करते है और ONGC के शीर्ष अधिकारीयों से आशा करते हैं की व्छळब् के जिन अधिकारीयों ने इस अन्याय पूर्ण नीति को लागू कर व्छळब् में सैनिकों का अपमान व उनके साथ अन्याय एवं कानून के विरूद्ध तुगलकी फरमान जारी किया है इनके विरूद्ध कार्यवाही करने की कृपा करें ताकी भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृति ना हो सके।

प्रेस वार्ता में पूर्व सैनिक संगठन के महा सचिव, कैप्टन आर0डी0 शाही, संगठन मंत्री कैप्टन सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, जिला प्रभारी कैप्टन यू0डी0 जोशी, महानगर प्रभारी कैप्टन रमेश रावत, कार्यालय प्रभारी सूबेदार वाई0डी0 शर्मा, सूबेदार प्रेम सिहं रावत, नायक विनोद बलूनी, टी0बी0 सिसोधिया एवं ओ0एन0जी0सी0 से प्रभावित सिक्योरिटि सुपरवाईजर और सिक्योरिटि गार्ड उपस्थित थे।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *