भंडारा खाकर सौ लोग बीमार, 45 में फूड प्वाइजिंग की पुष्टि, दो गंभीर

दिनेशपुर, खबर संसार। क्षेत्र के ग्राम बसंतीपुर में मतुआ मिशन संप्रदाय के एक दिवसीय महोत्सव का प्रसाद खाकर करबी सौ लेाग फूड प्वाइजिंग के शिकार हो गए। इसमें दो युवतियों को गंभीरावस्था में जिलाअस्पताल रेफर किया गया।

शेष पीडि़तों का उपचार चल रहा है। फूड प्वाइजनिंग की सूचना पर गदपुर व दिनेशपुर से डाक्टरों की टीम ने गांव में डेरा डाल रखा है। थानाध्यक्ष ने भी गांव पहुंच कर घटना की जानकारी हासिल की। जानकारी के अनुसार ग्राम बसंतीपुर में हरी मंडल ने मतुआ मिनश संप्रदाय का एक दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया था।

भडारे में दाल-भात आदि रखा गया था

जिसमें प्रसाद के रूप में दाल-भात आदि रखा गया था। बुधवार की रात को भंडारा हुआ था। भंडारे का प्रसाद खा कर सौ से अधिक लोगों को पेट दर्द, उल्टी दस्त की शिकायत हो गई, जिस पर रोगियों को दिनेशपुर स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया।

बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने पर डाक्टर मनोहर लाल गंगवार ने गदरपुर अस्तपाल को सूचना दी तो डाक्टर पंकज पाण्डेय व डाक्टर विकास चांद गांव में पहुंच गए। डाक्टरों ने करीब 97 रोगियों की जांच की तो 45 लोग फूड प्वाइजनिंग से पीडि़त मिलेे, लेकिन पेट की तकलीफ सभी को थी।

जांच करने पर पता चला कि इन लोगों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया था। गंभीर रूप से बीार 19 वर्षीय सुष्मिता मंडल पुत्री विनय मंडल व 21 वर्षीय दीपा मंडल पुत्री अमर मंडल को जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद परिजन दोनों का निजी अस्पतालों में ले गए।

कुछ पीडि़तों को गदरपुर अस्पताल भेजा गया है। उधर, गांव में आरती देवी, उषा, मीना, रोजश कुमार, गोलख मंडल, दीपक कुमार समेत करीब सौ लोग बीमार है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल रखा है। वहीं थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंच कर घटना के बावत जानकारी हासिल की। मना जा रहा है कि प्रसाद बनाते वक्त उसमें कोई विषैली चीज गिर गई होगी। गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *