आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: स्टीव को पछाड़ कोहली बने नंबर-1 बल्लेबाज

नई दिल्ली, खबर संसार। विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पछाड़ा।

आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि स्टीव स्मिथ 923 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद स्टीव स्मिथ नंबर-1 बन गए थे, अब विराट कोहली एक बार फिर इस कुर्सी पर बैठ गए हैं। विराट ने 4 टेस्ट मैचों में कुल 774 रन बनाए थे।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मार्कस लाबुशाने पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं और वह 8वें नंबर पर हैं। भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे और न्यू जीलैंड के केन विलियमसन तीसरे नंबर पर बरकरार हैं। गेंदबाजों में पेसर जसप्रीत बुमराह पांचवें नंबर पर हैं जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 9वें नंबर पर हैं। पैट कमिंस नंबर 1 पर और कागिसो रबाडा नंबर-2 पर बरकरार हैं।

स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके

स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके और इसका असर रैंकिंग पर भी पड़ा। स्मिथ ने ब्रिसबेन टेस्ट में केवल 4 रन बनाए जबकि ऐडिलेड टेस्ट में वह 36 रन बना सके। वहीं, विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में 136 रन की शतकीय पारी खेली थी। हालांकि सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे।

बॉल टैंपरिंग के कारण एक साल का बैन झेलने वाले स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और टेस्ट में नंबर-1 बने थे। पाकिस्तान के खिलाफ ऐडिलेड में पिंक बॉल से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में 335 रन की नाबाद पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को 12 स्थान का बड़ा फायदा हुआ है। वह अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट न्यू जीलैंड के खिलाफ 226 रन की दोहरी शतकीय पारी खेलने के बाद टॉप-10 में शामिल हो गए। जो रूट 7वें स्थान पर हैं।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *