जीते तो खाते में हर साल आएंगे 72 हजार : राहुल

नई दिल्ली (खबर संसार)। सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा वादा किया है। उन्होंने कहा कि मैं नए हिन्दुस्तान का निर्माण करना चाहता हूं जिसमें अमीर और गरीब दोनों की इज्जत हो। राहुल गांधी ने ऐलान किया कि अगर 2019 के चुनाव के बाद उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये मिलेंगे। इस स्कीम से 25 करोड़ लोगों को सीधे फायदा होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि ये पैसे न्यूनतम आमदनी गारंटी के तहत दिए जाएंगे। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले पांच साल में हिंदुस्तान ने काफी मुश्किलें सहीं। हम अब गरीबों को न्याय देने जा रहे हैं। मिनिमम इनकम स्कीम की डिटेल्स गर्व के साथ साझा करना चाहता हूं। कहा, मोदी सरकार ने 5 साल तक गरीबों को बस छला है। हम हिन्दुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे। कांग्रेस देश के गरीबों को न्याय दिलाएगी। कहा, हिंदुस्तान की गरीबी पर हमने फाइनल वार किया है. अगर सरकार अमीरों को पैसा दे सकते है, तो फिर कांग्रेस गरीबों को भी पैसा दे सकती है।

नए हिन्दुस्तान बनाएंगे जिसमें अमीर और गरीब दोनों की इज्जत होगी

राहुल ने कहा याद रखिए मैंने 10 दिन में कर्जा माफ का वादा किया था और पूरा किया। अब कहता हूं कि अगर चुनाव बाद हमारी सरकार बनी तो 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को साल के 72 हजार रुपये मिलेंगे। सारी कैलकुलेशन हो गई है।

कहा, आप लोग हैरान लग रहे हो आज, शॉक लग रहे हो कि कैसे होगा? मैं आपको याद करना चाहता हूं कि इस देश में हर रोज आपसे चोरी हो रही है। किसानों को 3 रुपये हर रोज देने का वादा नरेंद्र मोदी सरकार ने किया और ताली बजी। हम आपको न्याय देने जा रहे हैं। नंबर याद रखिए। 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना देने जा रहे हैं। 5 करोड़ फैमिली 25 करोड़ आबादी को डायरेक्ट स्कीम का फायदा मिलेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मनरेगा हमारा पहला फेज था, जिसमें हमने गरीबों की मदद के लिए न्यूनतम आय की गारंटी दी। यह योजना का मनरेगा जैसा ही दूसरा फेज होगा, जिसमें 25 करोड़ गरीब लोगों को सीधा फायदा मिलेगा।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें  

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *