इस दूरस्थ गांव में डीएम ने पैदल जाकर इस तरह जानी-समझी समस्‍याएं

नैनीताल, खबर संसार। मंगलवार की देर रात्रि धारी ब्लाक के दूरस्थ गांव दुदुली मे जिलाधिकारी ने लगभग 12 किमी पैदल चलकर चैपाल लगाई। उन्होने चैपाल में ग्रामीणों के साथ सीधे संवाद कर समस्यायें सुनी।

अधिकांश समस्य़ाओं का मौके पर ही श्री बंसल ने निराकरण किया। चैपाल के दौरान जिलाधिकारी ने ड्रोन उड़ाकर आधुनिक तकनीक से बच्चो, ग्रामीणों तथा महिलाओ को रूबरू कराया। देर रात सम्पन्न हुई चैपाल के बाद जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों ने रात्रि विश्राम भी दुदुली गांव मे ही किया।

दुदुली पहुचने पर ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी ने डोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया तथा पुष्प वर्षा भी की गांववालो का कहना था कि इतिहास मे पहली बार है कि श्री बंसल पहले जिलाधिकारी है जो कि दुदुली गांव पहुचे इससे सिद्व होता है कि जिलाधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओ के निराकरण के लिए संवेदनशील एवं सजग है।

उन्होने श्री बंसल की तारीफ भी की। इसके उपरान्त राजकीय प्राथमिक  विद्यालय दुदुली में रात्रि चैपाल लगाकर जनसमस्यायें सुनी तथा मौके पर विकास कार्यो की धरातलीय सच्चाई जानी।

दुदुली गांव वासियों ने बिरसिंग्या व दुदुली मे बायफ द्वारा अधिक पैसे लेने तथा पशुधन प्रसार अधिकारी के न आने की शिकायत की, जिस पर श्री बंसल ने उपजिलाधिकारी को शीघ्र जांच करने के निर्देश देते हुए शीघ्रता से रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिये। जिलाधिकारी ने दुदुली मेे पशु चिकित्सालय में पशु चिकित्सक को सोमवार व बृहस्पतिवार को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के आदेश मौके पर दिए।

प्राथमिक स्‍कूल के जीर्णोद्वार के लिए 6.67 लाख की धनराशि स्वीकृत की

गांववासियों की मांग पर जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय दुदुली के जीर्णोद्वार के लिए खनिज न्यास फण्ड से 6.67 लाख की धनराशि देने की स्वीकृत की, साथ ही हाईस्कूल दुदुली के लिए श्री बंसल ने अन्टाइड फण्ड से कम्प्यूटर क्रय की स्वीकृति मौके पर दी इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालय अमदों की चाहरदीवारी एवं पेयजल संयोजन के लिए भी खनिज न्यास फण्ड से धनराशि उपलब्ध कराने की स्वीकृति दी। उन्होने प्राथमिक विद्यालय किमतड़धुरा अध्ययनरत बालिका तनुजा को किबातें न मिलने पर किताबांे के लिए तनुजा को नकद धनराशि प्रदान की।

रात्रि चैपाल में ब्लाक प्रमुख आशा रानी,कनिष्ठ प्रमुख कृपाल मेहता,अध्यक्ष दुग्ध संघ मुकेश बोरा, प्रधान ललिता देवी, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, उपजिलाधिकारी अनुराग आर्य,जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी,डीपीओ अनुलेखा बिष्ट, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि एबी काण्डपाल,जलसंस्थान संतोष कुमार उपाध्याय, समाज कल्याण अधिकारी अमन अनरिूद्व, जिला प्रोवेजन अधिकारी व्योमा जैन,मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, डीईओ एचएल गौतम, गोपाल स्वरूप,सीबीओ डा0 पीएस भण्डारी, डीएसओ मनोज बर्मन के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि एवं गांववासी  मौजूद थे।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *