इंग्लैंड ने की धमाकेदार शुरुआत तीन विकेट खोकर बनाए 296 रन

कार्डिफ, खबर संसार।वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और बांग्लादेश खेले जा रहे मैच में इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार शुरुआत की। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने शानदार 153 रनों की पारी खेली। उन्हें मेहदी हसन ने चलता किया।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किए हैं। हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को मौका दिया गया है। बांग्लादेश ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है।

वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 3 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से इंग्लैंड एक ही बार जीत पाया है। दो मुकाबले बांग्लादेश ने जीते। मौजूदा वर्ल्ड कप में बांग्लादेश को अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार मिली थी। वहीं, इंग्लैंड को पाकिस्तान ने हराया था। तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम और शाकिब अल हसन बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी हैं। इंग्लैंड ने अगर इन्हें सस्ते में पवेलियन में बैठा दिया, तो उसका काम आसान हो जाएगा।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब रहे थे, इस बात से इंग्लैंड को प्रेरणा मिल सकती है। इंग्लैंड की गेंदबाजी का मुख्य दारोमदार युवा जोफ्रा आर्चर पर होगा. उनसे उम्मीद की जाएगी कि वह शुरुआत में विकेट झटक कर बांग्लादेश को कमजोर कर दें। क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट और मार्क वुड पर भी यही जिम्मेदारी होगी।

मध्य क्रम में लेग स्पिनर आदिल राशिद और मोईन अली पर जिम्मेदारी होगी. मेजबान इंग्लैंड की ताकत उसकी मजबूत बल्लेबाजी है. इस टीम में बड़े से बड़े स्कोर को हासिल करने का माद्दा है और इस बात को यह टीम काफी बार साबित कर चुकी हैं।

जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी मौजूदा दौर की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी है. मध्य क्रम में टीम के पास जो रूट और कप्तान इयोन मोर्गन हैं जो संभलकर भी खेल सकते हैं और जरूरत पड़ने पर रनगति भी बढ़ा सकते हैं।

बांग्लादेश को अगर इंग्लैंड को कमजोर करना है, तो उसे लगातार विकेट लेते रहने होंगे. शुरुआत में यह जिम्मेदारी मुस्ताफिजुर रहमान, कप्तान मशरफे मुर्तजा पर होगी दो मध्य क्रम में शाकिब और मेहदी हसन मिराज को यह काम करना होगा।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *