ड्रग के दुरूप्रयोग के दुष्प्रभाव के संबन्ध में जागरूकता फैलाने के निर्देश दिये

रूद्रपुर, खबर संसार। बैठक में सचिव/सिविल जज (सीडि) अविनाश कुमार श्रीवास्तव द्वारा झोपड़पट्टी के बच्चों, सुई से ड्रग लेने वालों, नशीली दवा बेचने वालों में ड्रग के दुरूप्रयोग के दुष्प्रभाव आदि के संबन्ध में जागरूकता फैलाने के निर्देश दिये गये।

चर्चा के दौरान यह तथ्य सामने आया कि जिले में वर्तमान में कोई राजकीय नशा मुक्ति केन्द्र संचालित नहीं है। इस संबन्ध में बैठक में आम सहमति बनी कि जो नशे में बुरी तरह से फॅसे हुए है उनका ईलाज राज्य हित में जिले में संचालित प्राईवेट नशा मुक्ति केन्द्रों में निःशुल्क कराये जाने हेतु उक्त केन्द्रों से वार्ता की जायेगी।

यह बैठक मा. उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल के निर्देशों के क्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, ऊधम सिंह नगर के सचिव, अविनाश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आज जिला ऊधमसिंह नगर की प्रत्येक तहसील हेतु गठित विशेष ईकाईयों के सदस्यगणों के साथ दोपहर 12.00 बजे एडीआर केन्द्र रूद्रपुर में बैठक का आयोजन किया गया।

अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने कहा नशा समाज के लिये अभिशाप है इसे जड़ से मिटाने के लिए जागरूकता अभियान चलायें जाय। साथ ही नशे से होने वाली हानियों की भी जानकारी दी जाय।  
 बैठक में उप जिलाधिकारी मुक्ता मिश्र, वन विभाग के अधिकारी, पुलिस के अधिकारी, पैनल अधिवक्ता, पराविधिक कार्यकर्तागण तथा आमोद कुमार पाण्डेय व ललित कर्नाटक आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *