रामनगरवासियों को सौगात सप्‍ताह में इस-इस दिन जा सकेंगे मुबंई

मुंबई, खबर संसार। रामनगरवासियों को सौगात सप्‍ताह में इस-इस दिन जा सकेंगे मुबंई जी हां, राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने इसके लिए विशेष पहल की है। और इस ट्रेन को सिद्धान्तत मंजूरी दिलाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के अनुरोध पर केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने दादर (मुंबई) – रामनगर (नैनीताल) के बीच सप्ताह में दो दिन नई रेल चलाने को सिद्धांतत: स्वीकृति प्रदान की है।

इस संबंध में राज्यपाल कोश्यारी ने पूर्व में महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे को मुंबई – रामनगर के बीच पूरे सप्ताह रेल चलाने का आग्रह किया था, जिसके उत्तर में अपर महाप्रबंधक प.रे. ने अपने पत्र 7 फरवरी 2020 तथा महाप्रबंधक प.रे. ने अपने पत्र 3 मार्च 2020 के माध्यम से कोश्यारी को सूचित किया था पश्चिम रेलवे द्वारा संस्तुति बाई वीकली दादर-रामनगर ट्रेन के लिए रेलवे बोर्ड को सिफारिश कर दी गई है।

कोश्यारी ने पत्र व फिर फोन पर केंद्रीय रेल मंत्री से वार्ता की, जिससे रेल मंत्री ने जल्दी ही इस दिशा में उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। स्मरण रहे, मुंबई में लाखों उत्तराखण्ड वासियों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के ब्रज, रुहेलखंड व नेपाल के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। कोश्यारी द्वारा प्रस्तावित ट्रेन मे दो कोच टनकपुर के लिए इज्जतनगर तक लगाने व उन्हें अन्य ट्रेन से जोड़ने का भी आग्रह किया है। आशा है नई ट्रेन शीघ्र शुरू होगी।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *