दिल्ली की सभी सातों सीटों पर अपने बूते ही चुनाव लड़ेगी ‘आप’: केजरीवाल

नई दिल्ली (खबर संसार)। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप अब दिल्ली की सभी सातों सीटों पर अपने बूते ही चुनाव लड़ेगी। जबकि 44 फीसदी भाजपा व अन्य दल के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली के मतदाता प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं बल्कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए मतदान करेंगे।

उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में कहा कि दोनों पक्षों के बीच संवाद सही तरह से नहीं हो सका है, ऐसे में अब लोकसभा चुनाव में और अधिक कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर इंतजार नही है। आप दिल्ली की सभी सीटों पर अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी।

प्रेस वार्ता के दौरान केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर किसी तरह की बातचीत नहीं चल रही है। पार्टी ने छह सीटों पर पहले ही अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं, जल्द ही पश्चिमी दिल्ली सीट पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिया जाएगा। पार्टी संयोजक ने कहा कि आप आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के पूर्ण राज्य नहीं होने के कारण आप सरकार चार साल में दिल्ली की जनता के हित में तमाम महत्वपूर्ण काम नहीं कर सकी। इससे स्पष्ट है कि दिल्ली के लिये पूर्ण राज्य ही प्रमुख मांग है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव में पूर्ण राज्य की मांग को पूरा करने का दिल्ली की जनता से वायदा किया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा इससे मुकर गयी है। केजरीवाल ने कहा कि आप अपने चुनाव प्रचार अभियान में पूर्ण राज्य के मुद्दे की हकीकत से जनता को अवगत करायेगी।

इसके लिये पार्टी कार्यकर्ता लोगों को बतायेंगे कि पिछले दो दशक से भाजपा किस प्रकार से इस मामले में जनता को धोखा दे रही है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले आप ने एक और आंतरिक सर्वे कराया था, जिसमें करीब 18 हजार से अधिक लोगों ने आप के प्रति अपना विश्वास जताया था।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *