कोहली और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकीय प्रयासों पर पानी फेरा !

नई दिल्ली (खबर संसार)। कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल मैच में शुक्रवार को यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलोर पर पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलायी। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकीय प्रयासों पर पानी फेरा और रसेल ने केवल १३ गेंदों पर एक चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद ४८ रन बनाये और बेंगलोर के पांच विकेट पर २०५ रन के बड़े स्कोर को भी बौना बना दिया। केकेआर को आखिरी तीन ओवर में ५३ रन चाहिए थे और तब रसेल ने जिम्मेदारी संभाली। वेस्टइंडीज के इस आलराउंडर ने मोहम्मद सिराज की बीमर पर छक्का लगाया।
अंपायर ने सिराज को इसके बाद गेंदबाजी की अनुमति नहीं दी। उनका ओवर करने के लिये आये मार्कस स्टोइनिस पर रसेल ने लगातार दो छक्के जमाये। टिम साउथी के अगले ओवर में उन्होंने चार छक्कों और एक चौके की मदद से २९ रन जुटाये जिससे केकेआर ने १९.१ ओवर में ही पांच विकेट पर २०६ रन बना दिये।
रसेल से पहले क्रिस लिन (३१ गेंदों पर ४३ रन) और रोबिन उथप्पा (२५ गेंदों पर ३३ रन) ने दूसरे विकेट के लिये ४८ गेंदों पर ६५ रन की साझेदारी की जबकि नितीश राणा ने २३ गेंदों पर ३७ रन का योगदान दिया। इससे कोहली और डिविलियर्स का शानदार प्रयास भी बेकार चला गया। कोहली ने ४९ गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से ८४ रन जबकि डिविलियर्स ने ३२ गेंदों पर ६३ रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये १०८ रन जोड़े। स्टोइनिस ने आखिर में १३ गेंदों पर नाबाद २८ रन बनाये।

बेंगलोर की यह लगातार पांचवीं हार है। उसे अब भी पहली जीत की दरकार है लेकिन इससे उसके लिये आगे की राह मुश्किल हो गयी है। केकेआर की यह चार मैचों में तीसरी जीत है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। केकेआर ने सुनील नारायण (दस) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन लिन और उथप्पा ने टीम पर दबाव नहीं पडऩे दिया। इन दोनों ने रणनीतिक बल्लेबाजी की और नौ ओवर तक स्कोर ९२ रन पर तक पहुंचाया।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें  आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर सहमति!

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *