मण्डलायुक्त राजीव रौतेला ने आईआईएम के सभागार में की बैठक

काशीपुर (खबर संसार)| भारतीय प्रबन्धन संस्थान काशीपुर (आईआईएम) को सभी मूलभूत सुविधाओं से जोडने के लिये मण्डलायुक्त राजीव रौतेला द्वारा आई.आई.एम. के सभागार में एक बैठक ली। बैठक में उन्होने अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होने कहा आईआईएम कैम्पस के अन्दर सभी सुविधाएं उपलब्ध हो उन्होने प्राचार्य डा0 केवल बधानी से कहा आईआईएम में जिन मूलभूत सुविधाओं की आवश्यकता है प्राथमिकता के आधार पर उनकी विस्तृृत कार्य योजना बनाकर दे। उन्होने कहा जनपद में काशीपुर को हर तरह से जोडने की कवायद की जा रही है ताकि आम आदमी आसानी के काशीपुर आ जा सकें।

उन्होने कहा काशीपुर से देहरादून को टेªन चलाने के लिये शासन स्तर पर पहल की जायेगी। उन्होने रोडवेज के आरएम को निर्देश देते हुये कहा आईआईएम काशीपुर से रोडबेज की बस को दिल्ली जाने व आने के लिये सर्वे कर  शीघ्र बस संचालित की जाय। उन्होने कहा पंतनगर एयरपोर्ट का विस्तारिकरण किया जा रहा है।

दो माह के अन्दर एयरपोर्ट पर लगाये जायेगें आधुनिक यंत्र

दो माह के अन्दर एयरपोर्ट में आधुनिक यंत्र लगाये जायेगें ताकि पंतनगर एयरपोर्ट से रेगुलर विमानों का संचालन हो सकें। उन्होने कहा शीघ्र ही पंतनगर से कानपुर,चंडीगढ,लखनउ व अन्य स्थानों के लिये भी हवाई सेवा प्रारम्भ हो जायेगी। उन्होने लोनिव व एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा काशीपुर फ्लाईओवर बहुत महत्वपूर्ण है इसे शीघ्र तैयार करने के लिये फ्लाईओवर के कार्यो में तेजी जाये।

जेतपुर मोड से केला मोड तक सडक के कार्यो की समीक्षा करते हुये उन्होने गम्भीरता से लेते हुये लोनिवि के अधिकारियों को इसे शीघ्र पक्का करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा इस सडक में जो दो किमी का भाग सिडकुल के पास है। उसे बनाने हेतु शासन स्तर पर बात की जायेगी ताकि इस भाग को अन्य कार्यदायी संस्था से शीघ्र बनवाया जा सकें। उन्होने लोनिवि के अधिकारियो को निर्देश देते हुये कहा सडक की क्षमता से अधिक जो वाहन भार ले जा रहे है उनके विरूद्ध कार्यवाही अमल में लायी जाय।

उन्होने पुलिस अधिकारियो को निर्देश देते हुये कहा आईआईएम के सुरक्षा की दृृष्टि से संाय 06 बजे से रात्रि 09 बजे तक आईआईएम क्षेत्र में पुलिस की पेट्रोल टीम गस्त करें। उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा आईआईएम क्षेत्र में विद्युत सबस्टेशन बनाने के लिये प्रस्ताव बनाकर दे। इस अवसर पर प्राचार्य डा0 केवल बधानी द्वारा भारतीय प्रबन्धन संस्थान व मनेजमेन्ट कार्यक्रम के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी।

मण्डालायुक्त आईआईएम के छात्रो से रूबरू होने उनके क्लासरूम भी पहुचे। उन्होने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये कहा विद्यार्थी जीवन एक महत्वपूर्ण जीवन है अभी आपने आगे की यात्रा करनी है। उन्होने कहा समाज में बदलाव लाने व देश की उन्नती के लिये आप लोगों को अनुशासन में रहना अति आवश्यक है। उन्होने कहा हर कार्य करने से पहले उसका रोडमैप अवश्य तैयार करले ताकि योजना अनुसार आगे का रास्ता खुद बनाकर चले।

इस अवसर पर जिलाधिकारी  डा0 नीरज खैरवाल,संयुक्त मजिस्टेट हिमांशु खुराना,आरटीओ राजीव मेहरा,डिविजनल मनेजर यशपाल सिंह,एनएच के जीएस नबियाल,एएसपी जगदीश चन्द्र सहित आईआईएम के प्रोफेसर आदि उपस्थित थे।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *