मोदी के शपथग्रहण में शामिल नहीं होंगी ममता, बताई ये वजह

नई दिल्ली, खबर संसार।प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री माेदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया है। इससे पहले यह चर्चा थी कि ममता पीएम के शपथ ग्रहण समाराेह में शामिल होगीं।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा है कि मीडिया में एती खबरें फैलाई जा रही हैं कि प्रधानमंत्री के शपथग्रहण में प. बंगाल में भाजपा के मारे गए 54 कार्यकर्ताओं के परिजनों को बुलवाया जा रहा है। प. बंगाल में भाजपा के 54 कार्यकर्ताओं  के मारे जाने की खबर पूरी तरह गलत है। ये हत्याएं व्यक्तिगत और पारिवारिक कारणों से हुई होंगी, इसका राजनीति से कुछ भी लेना-देना नहीं है। प्रधानमंत्री से माफी मांगते हुए ममता ने ट्वीट किया है कि इस वजह से वह शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगी।

बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने नई सरकार के गठन की बारीकियों पर चर्चा की। नई सरकार में मंत्रिपरिषद को गुरूवार को शपथ दिलाई जाएगी।

भाजपा में एक तबके का मानना है कि अभूतपूर्व बहुमत से सत्ता में पार्टी की वापसी कराने में अहम भूमिका निभाने के बाद शाह सरकार में मंत्री पद संभाल सकते हैं। हालांकि, शाह ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। मोदी और शाह की मुलाकात में किन मुद्दों पर बात हुई, इस बारे में आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं कहा गया, लेकिन माना जाता है कि दोनों नेताओं ने दूसरी बार मोदी सरकार के गठन की बारीकियों पर चर्चा की होगी। इस बात पर भी चर्चा हुई होगी कि किन नेताओं को मंत्री बनाना है और किन्हें किस मंत्रालय का प्रभार सौंपना है।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *