मोदी रुद्रपुर में 3400 करोड़ की सहकारिता योजना का लोकार्पण करेंगे


उत्तराखंड (खबर संसार) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार यानि आज कुमाऊं क्षेत्र के रुद्रपुर में आ रहे हैं। यहां वह रैली को संबोधित करेंगे और 3400 करोड़ की सहकारिता योजना का लोकार्पण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण बृहस्पतिवार को उड़ान नहीं भर सका जिसके कारण वह देहरादून के जॉली ग्रांट हवाईअड्डे पर रुके हुए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री सुबह सात बजकर करीब 15 मिनट पर यहां हवाईअड्डे पहुंचे और तब से वह इंतजार कर रहे हैं।

खराब मौसम के कारण देहरादून में रुके मोदी

उन्हें हेलीकॉप्टर से रुद्रपुर जाना था लेकिन खराब मौसम के कारण यात्रा में देरी हो गई है। सुबह से ही यहां बारिश हो रही है। राज्य एकीकृत सहकारी विकास परियोजना का उद्देश्य सहकारी, कृषि और उससे संबद्ध क्षेत्रों को बढ़ावा देकर और पहाड़ों से विस्थापन पर रोक लगाते हुए उत्तराखंड की ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार लाना है। प्रधानमंत्री राज्य सरकार की दीन दयाल उपाध्याय कृषि कल्याण योजना के चयनित लाभाॢथयों को ऋण के चेक भी वितरित करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री का रामनगर में स्थित कॉर्बेट टाइगर रिजर्व जाने का भी कार्यक्रम है।

उनके आगमन के मद्देनजर देहरादून से लेकर रुद्रपुर तक सुरक्षा के कड़े उपाय किये गये हैं। जौली ग्रांट एयर पोर्ट को भी एलर्ट मोड में रखा गया है। तीन बजे वह एफसीआई ग्राउंड पहुंचेंगे और सवा तीन बजे से चार बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। सवा चार बजे के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री के साथ सम्पपूर्ण कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मौजूद रहेंगे।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *