नहीं रहे पूर्व रक्षामंत्री और गोवा के सीएम मनोहर पार्रिकर!

नई दिल्ली (खबर संसार) पूर्व रक्षामंत्री और गोवा के सीएम मनोहर पार्रिकर अब हमारे के साथ नहीं रहे हैं। वे काफी लंबे समय से गंभीर बीमारी के साथ जूझ रहे थे। जिसके चलते रविवार की शाम उन्होंने अपने निजी आवास पर अंतिम सांस ली। उनकी उम्न 63 साल की थी।

जिसके बाद आज सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पर्रिकर की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई राजनीति हस्तियां पहुंचेगीं।
अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी के दफ्तर में रखा जाएगा। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक लोग उनके दर्शन कर सकेंगे। सोमवार शाम 5 बजे पणजी में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। केन्द्र सरकार ने उनके निधन पर सोमवार को पूरे देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। कल यानी सोमवार को राजधानी दिल्ली समेत देश के तमाम राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में तिरंगा आधा झुका रहेगा।उनके निधन से देशभर में शोक का माहौल है और सभी उनके प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं।

गोवा के सीएम पर्रिकर पिछले एक साल से बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था। सूत्रों ने बताया कि पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर शनिवार देर रात से ही जीवनरक्षक प्रणाली पर थे। मनोहर पर्रिकर फरवरी 2018 से ही बीमार चल रहे थे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक से देश के रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री पद तक पहुंचे मनोहर पर्रिकर की उनके तटीय गृह राज्य गोवा में छवि एक सीधे सादे, सामान्य व्यक्ति की थी। 63 वर्षीय पर्रिकर ने चार बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में काम किया और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में रक्षा मंत्री के तौर पर तीन वर्ष सेवाएं दीं।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *