अब मंडी से तीनपानी तक सड़क जलभराव से मिलेगी निजात

हल्द्वानी, खबर संसार। जिलाधिकारी के प्रयासों से अब मंडी से तीनपानी तक सड़क जलभराव से जनता को मिली निजात मिलेगी क्योंकि नालों की सफाई हो गई है।

बातते चले कि मंडी से तीनपानी बाईपास के मध्य लालकुआं मुख्य नहर पर अतिक्रमण एवं कूडा भराव से आये दिन पानी ओवरफ्लो होने के कारण सड़क में  जलभराव होता था वही जलभराव से सड़क भी टुटती थी जनता की आये दिन शिकायत को गंम्भीरता लेते हुए विगत माह सड़क व नहर का संबधित अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया था।

मौका मुआयान के दौरान श्री बंसल ने एनएच को सड़क ठीक कराने के साथ ही सिचाई विभाग के अधिकारियों को नहर पर से अतिक्रमण हटाने के साथ ही नहर के सफाई व मरमत कराने के निर्देश दिये थे। उन्होने कहा कि नहर से अतिक्रमण हटाने सफाई व अतिक्रमण हटाने में व्यय होने वाली धनराशि वे जिलायोजना अथवा न्याश से देंगे।

लगभग 1.5 किमी से अतिक्रमण हटाकर नहर की सफाई की गई

सिचाई विभाग के अधिकारियों के द्वारा प्रशासन, नगर निगम व पुलिस की सहायता से मंडी से तीनपानी तक लालकुआं नहर लगभग 1.5 किमी पर से अतिक्रमण हटाकर नहर की सफाई करते हुए चैम्बर बनाये गये साथ ही नहर के पुलियाओं के नीचे पानी की पाईप लाईन भी विस्थापित कराया। साथ ही अतिक्रमण करने वाले पर भी कार्यवाही की गई।

1.5 किमी नहर सफाई दौरान अतिक्रमण हटाते हुये 14 दुकानों के छज्जे हटाये गये साथ ही तीन पुलियाओं व एक दर्जन दुकाने के आगे अतिक्रमण तोड़ते हुये सफाई हुेतु चैम्बर बनाये गये। जिसमें 2.39 लाख की धनराशि जिलाधिकारी द्वारा दी गई।

सिंचाई विभाग के द्वारा नहर की सफाई व मरमत के उपरान्त अब जलभराव नहीं होगा। एनएच द्वारा भी मंडी से तीनपानी तक सड़क की मरमत भी कर दी गई। जिलाधिकारी श्री बंसल के सकारात्मक प्रयास से अब क्षेत्रीय जनता व उस सड़क से गुजरने वाली जनता कोे आये दिन जलभराव व टूटी सड़क व धूल गन्दगी से निजात मिल गई।

नहर मरमत सफाई व अतिक्रमण हटाने में नगर मजिस्टेªट प्रत्यूष सिंह, अधिशांसी अभियंता तरूण बंसल, सहायक अभिंयता अमित बंसल व नगर निगम व पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *