लोकप्रिय वीडियो एप्प टिक टॉक को गूगल प्ले स्टोर से गायब?

नई दिल्ली (खबर संसार)। क्या आपको पता हैं अब रात 12 बजे के बाद टिक टॉक एप्प डाउनलोड नहीं हो पायेगा। मद्रास हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि ये ऐप देश के युवाओं को बिगाड़ रहा है और देश का माहौल खराब हो रहा है। जिसके बाद भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने और को अपने ऐप स्टोर से चीनी वीडियो एप्लिकेशन को हटाने का कदम उठाया है।

बता दें कि तमिलनाडु इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी मिनिस्टर एम मणिकंदन ने राज्य सरकार से इस ऐप को बैन करनी की मांग की थी। मणिकंदन ने कहा था कि में अश्लील कंटेंट अपलोड हो रहा है जो देश की संस्कृति के लिए खतरा है। इससे युवा भी गलत रास्ते पर जा रहे हैं। इसलिए ऐप को लेकर तुरंत सख्त कदम उठाए जाने की जरुरत है।
आपको बता दें कि टिक टॉक को इस्तेमाल करने वालों में भारतीयों का संख्या करोड़ों में है और इसके बैन होने के बाद जरुर सभी यूजर्स को झटका लगेगा।

मिसयूज हो रहा ऐप

टैक्नोलॉजी मिनिस्टर एम मणिकंदन ने तमिलनाडु में ऐप को बंद करने की मांग की है और कहा कि इस ऐप का भारत में मिसयूज किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई लोग ऐप कर पोर्न कंटैंट को अपलोड कर रहे हैं, वहीं इसको बनाने वाली कंपनी भी इसे रोकपाने में असमर्थ दिखाई दे रही है। बता दें कि एम मणिकंदन ने इससे पहले भी सुसाईड गेम्स जैसे ब्लू व्हेल चैलेंज को बंद करने की मांग की थी।
यहां हो रहा सबसे ज्यादा उपयोग
भारत में ऐप को काफी पसंद किया जाता है, यह फेमस और जल्दी शोहरत पाने का आसान रास्ता बनता जा रहा है। इसपर बच्चों तक लेकर बुजुर्ग तक एक्टिवेट है और अलग-अलग तरह से अपना टैलेंट दुनिया को दिखाते हैं।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *