पहले भी इन दिग्गज नेताओं पर फेंके जा चूके हैं जूते

नई दिल्ली (खबर संसार)। भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से प्रत्याशी बनाए जाने पर दिल्ली दफ्तर में प्रेस कॉन्फेंस कर रहे थे। इसी दौरान एक शख्स ने उनपर जूता फेंक दिया।

जूता फेंकते ही पुलिस ने जूता फेंकने वाले आदमी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जूता फेंकने वाले शख्स का नाम शक्ति भार्गव बताया जाता रहा। अब उसने ये जूता क्यूं मारा ये तो खैर पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा। यह पहला मामला नहीं जब किसी नेता पर जूता फेंका गया हो इससे पहले भी इन नेताओं पर जूता फेंका जा चुका है।

राहुल गांधी पर भी 2016 में उछाला गया था जूता

24 सितंबर 2016 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जूता फेंका गया था। हालांकि जूता उन्हें लगते- लगते बच गया था। राहुल पर ये जूता तब फेंका गया जब वे सीतापुर में एक रोड शो कर रहे थे। वहीं 2016 में ही कांग्रेस के नेता नवीन जिंदलपर भी जूता फेंका गया था। जूता फेंकने वाले की पहचान एक टीचर के रूप में हुई थी।

नीतीश कुमार पर भी उछाला जा चुका है जूता

2016 में 28 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जूता फेंका गया था। मंच पर बैठे हुए नीतीश तक वह जूता नहीं पहुंच पाया था। इस मामले में जूता फेंकने वाले व्यक्ति की पहचान पीके राय के रूप में हुई थी। सूत्रों के मुताबिक वह बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला था।

वहीं, 2009 में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस के नेता पी. चिदंबरम पर भी जूता उछाला गया था। वह जूता उनके बगल में गिरा था। उस दौरान कहा गया था कि जूता एक पत्रकार ने उछाला है। तो वहीं 26 अप्रैल 2009 में अहमदाबाद में एक चुनावी रैली के दौरान देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पर भी जूता फेंका गया था।

ताजा खबरों पढने के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *