पता नहीं था कि टीम में जगह मिलेगी या नहीं, ओपनिंग करना तो बहुत दूर -रोहित शर्मा

नई दिल्ली (खबर संसार)।  शिखर धवन और रोहित शर्मा की भारतीय सलामी जोड़ी पिछले 6 सालों में दुनिया की सबसे सफल सलामी जोड़ी बनकर उभरी है। साल 2013 में इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में दोनों पहली बार एक साथ ओपन करने उतरे थे और इसके बाद से जो हुआ वह इतिहास है।

इस टूर्नामेंट से पहले तक रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी किया करते थे। यह तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की दूरदर्शिता ही थी जो उन्होंने रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में मौका दिया। क्रिकेट होस्ट गौरव कपूर के चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस-सीजन 6 में रोहित शर्मा ने इस वाकये को याद किया और कहा कि उन्हें यह भी नहीं पता था कि टीम में जगह मिलेगी या नहीं, ओपनिंग करना तो बहुत दूर की बात थी।

रोहित ने बताया उन्हें कैस मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी

रोहित ने अपने ओपनर बनने की घटना को याद करते हुए कहा, चैंपियंस ट्रॉफी इतना बड़ा टूर्नामेंट है और अचानक एमएस ने मुझे बोला कि तू ओपन कर यार, पहला मैच। मैंने कहा ठीक है चलो देखते हैं। उसने बोल तो दिया और मैंने हां भी कर दिया फिर रूम में जाकर सोच रहा हूं कि मैंने ठीक किया या नहीं किया।

मेरे को विपक्षी टीम के बारे में कुछ नहीं पता था किसके साथ खेल रहे हैं। क्योंकि एक आइडिया आ जाता है प्लेयर को कि वह मैच में खेल रहा है या नहीं खेल रहा है। मानसिक रूप से आपको पता चल जाता है। मैं इस मनोस्थिति में था कि मैं मैच में नहीं खेल रहा हूं। इसलिए मैं पूरे दिन, ट्रेनिंग करने या कुछ और करने में व्यस्त था। इसलिए मुझे यह पता नहीं था कि मैच किसके साथ है।

किसी भी मैच से पहले वॉशरूम जरूर जाते हैं? शिखर धवन

वहीं शिखर धवन ने इस बारे में बताया कि दोनों ने मैच से पहले अभ्यास मैच में भी साथ में बल्लेबाजी नहीं की थी और उन्हें टूर्नामेंट में अचानक ओपनिंग करने को कह दिया गया। रोहित ने धवन की बुरी आदत से पर्दा उठाते हुए कहा कि जब भी दोनों को बल्लेबाजी के लिए जाना होता है तब शिखर धवन वॉशरूम चले जाते हैं।

जबकि उन्हें पहली गेंद भी नहीं खेलनी होती है। रोहित शर्मा ने बताया कि वह मैच शुरू होने से पांच मिनट पहले तैयार होकर बैठ जाते हैं। लेकिन धवन वॉशरूम में घुस जाते हैं। रोहित को मैदान में समय पर जाकर माहौल से तालमेल बैठाना सही लगता है। क्योंकि उन्हें ही पहली गेंद खेलनी होती है। लेकिन शिखर मैच से ठीक पहले वॉशरूम जरूर जाते हैं।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें क्या सच में करीना कपूर खान बनी टीवी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *