प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ में की दो घंटे पूजा अर्चना

नई दिल्ली, खबर संसार।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्रा पर केदारनाथ पहुंचे। उन्होंने करीब आधे घंटे पूजा-अर्चना की। केदारनाथ क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा भी लिया।वे रात्रि विश्राम भी केदारनाथ में ही करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने उत्तराखंड दौरे की जानकारी चुनाव आयोग को भी दी थी।आयोग ने कहा कि मोदी की इस यात्रा से हमें कोई परेशानी नहीं है। आयोग के अफसर के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री की यह आधिकारिक यात्रा है, तो यह की जा सकती है। हमने पीएमओ को याद दिलाया है कि आचार संहिता अभी भी लागू है।’’

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने मोदी की दो दिवसीय यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन से दूरी बनाए रखने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि जवान बिना बताए ड्यूटीस्थल न छोड़ें। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस बार 9 मई को केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए थे। यहां एक साथ छह हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है। यात्रा मार्ग में 300 से ज्यादा टेंट लगाए गए हैं। बद्रीनाथ के कपाट 10 मई को खोले गए थे।

यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी केदारनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे। लिहाजा सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा गया है। मोदी पिछले साल नवंबर में भी केदारनाथ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जवानों के साथ दिवाली भी मनाई थी। 2017 में भी दो बार (मई और अक्टूबर) वे केदारनाथ पहुंचे थे।

ताजा खबराें के लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *