प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण समारोह को लेकर भव्य तैयारियां

नई दिल्ली (खबर संसार)। 30 मई 2019 को यानी की आज पीएम नरेन्द्र मोदी देश के सामने प्रधानमंत्री पथ कि शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण समारोह को लेकर भव्य तैयारियां कि जा रही है। साथ ही पीएम की सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध भी किए गए हैं। इसके अलावा मेहमानों की खातिरदारी के लिए भी अच्छे से अच्छे प्रबंध किए जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में लगभग 6500 मेहमान शिरकत कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार राष्ट्रपति भवन में सबसे ज्यादा मेहमानों की मेहमान नवाज़ी की जा सकती है। गुरुवार शाम को होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में 5 से 6 हजार लोग मौजूद रहेंगे।

इसमें 14 देशों के प्रमुख, कई देशों के राजदूत,बुद्धिजीवी, राजनीतिक कार्यकर्ता, सिनेमा जगत की हस्तियां और कई दिग्गज लोगों के शामिल होने की खबर है। मीडिया से प्राप्त खबर के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और मोदी मंत्रिमंडल का इस बात पर जोर है कि समारोह को सादा रखा जाए जिससे ये उतना ही ज्यादा प्रभावशाली हो सके।
इसके अलावा अगर बात कि जाए मेहमानों को परोसे जानें वाले खाने कि तो इस बार पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह में मेहमानों को नाश्ते में हल्का-फूल्का जैसे समोसा, राजभोग से लेकर लेमन टार्ट तक परोसा जाएगा। वहीं रात के खानें में कई तरह के पकवान मौजूद होंगे जैसे शाकाहारी खाना और मांसाहारी दोनों तरह का होगा ये दोनों वैराइटी के खानों से मेहमानों को किसी तरह कि दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। सभी खाने का इंतजाम राष्ट्रपति के किचन में ही किया जाएगा।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें  कांग्रेस सिर्फ भाजपा से लड़ रही थी-हरीश रावत

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *