पुलवामा के शहीद जवानों को दी श्रृद्धांजली

हल्द्वानी (खबर संसार)|क्षेत्र पंचायत की बैठक में ब्लाॅक प्रमुख आनन्द सिंह दरम्वाल, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार सहित सभी सम्मानित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद देश के अमर जवानों को भाव-भीनी श्रृद्धांजली दी तथा दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को नमन किया।

सभी जनप्रतिनिधियों ने शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की

सभी जनप्रतिनिधियों ने हमले मे शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आज सारा देश इन वीर जवानों के बलिदान को नमन करता हैै। सभा ने एक ध्वनि मत से कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए देश के सभी नागरिक कंधे से कंधा मिलकार एकजुट होकर खड़े हैं, पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।बैठक की अध्यक्षता करते हुए ब्लाॅक प्रमुख आनन्द सिंह दरम्वाल ने नव निर्वाचित कनिष्ठ प्रमुख सचिन लोश्यानी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्यों, ग्राम प्रधानों द्वारा मोटा हल्दू बाईपास पर पुलिया निर्माण कराने की मांग की जिसपर कार्यवाही करते हुए मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मौका मुआयना करते हुए शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये। सदस्यों द्वारा प्रस्ताव रखते हुए कहा कि फूलचैड़ रोड पर दुर्घटनाओं को दावत दे रहे विद्युत खम्बों को शिफ्ट कराने की मांग की जिस पर कार्यवाही करते हुए श्री कुमार ने लोक निर्माण विभाग तथा विद्युत विभाग के अधिकारियों को रोड का स्थलीय निरीक्षण करते हुए प्राथमिकता से पोल शिफ्ट करने के निर्देश दिये।

सदस्यों ने अटल आयुष्मान योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड बनवाने में राशन कार्डो का डाटा आॅन लाईन न मिल पाने के कारण हो रही दिक्कतों के समाधान की मांग की, जिस पर कार्यवाही करते हुए श्री कुमार ने सभी काॅमन सर्विस सेंटर संचालकों के साथ कार्यशाला आयोजित करते हुए राशन कार्डो का डाटा खोजने के विभिन्न उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सदस्यों ने काॅमन सर्विस सेंटरों पर जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र न बनने की शिकायत की जिसपर उप जिलाधिकारी एपी वाजपेयी ने बताया कि पैमेंट गेटवे में तकनीकी दिक्कत के कारण आॅन लाईन जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनने में कठिनाई हो रही है।

जिस पर कार्यवाही करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने तकनीकी समस्या का समाधान होने तक हस्तलिखित प्रमाणपत्र जारी करने के निर्देश दिये। कुछ सदस्यों द्वारा शिक्षा का अधिकार अधिनियम के विषय में विद्यालयों द्वारा गुमराह किये जाने की शिकायत की जिस पर कार्यवाही करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्राईवेट विद्यालयों में छापेमारी करने तथा अधिनियम का अनुपालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त सदस्यों द्वारा स्वास्थ्य, सड़क, पेयजल, विद्युत, सिंचाई आदि से सम्बन्धित समस्याएं रखी।

ब्लाॅक प्रमुख आनन्द सिंह दरम्वाल ने सभी अधिकारियों को जन प्रतिनिधियों की जन भावनाओं के अनुरूप कार्य करते हुए रखी गयी सभी समस्याओं को गंभीरता से निराकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने सदस्यों द्वारा रखे गये प्रस्तावों का भी गहनता से मंथन करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

बैठक में ज्येष्ठ प्रमुख तारा सिंह नेगी, जिला पंचायत सदस्य कृपाल सिंह, प्रकाश चन्द्र, क्षेत्र पंचायत सदस्य कमला पपोला, कविता बिष्ट, हेमा रैकवाल, नीमा जोशी, ललित चन्द्र मिश्रा, परियोजना निदेशक बालकृष्ण, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, जिला शिक्षा अधिकारी हीरा लाल गौतम, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी धनपत कुमार, खण्ड विकास अधिकारी हरीश मेहरा के अलावा अन्य अधिकारी व प्रधान मौजूद थे।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *