राहुल को चुनाव लडऩे में अयोग्य घोषित तथा मतदाता सूचनी के हटाने की मांग!

नई दिल्ली (खबर संसार)। आज सुप्रीम कोर्ट राहुल गांधी के दोहरी नागरिकता के मामले बयान देंगी। यूनाइटेड हिंदू फ्रंट और हिंदू महासभा की ओर से इस मामले पर दायर याचिका की सुनवाई मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी।
सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के जय भगवान गोयल और हिंदू महासभा के चंद्रप्रकाश कौशिक ने मांग की थी कि- राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता मामले पर मिली शिकायत पर सुप्रीम कोर्ट गृहमंत्रालय को जल्द कार्यवाही करने का आदेश दे। याचिका में यह भी मांग की गई है कि राहुल का नाम मतदाता सूची से हटाने के साथ ही उन्हें चुनाव लडऩे से भी अयोग्य घोषित किया जाए। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गृहमंत्रालय को लिखे पत्र में शिकायत की थी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक ब्रिटिश कंपनी बैकॉप्स लि. के डॉयरेक्टर्स और सचिव समूह के सदस्य हैं। इसी पत्र में यह भी बताया गया है कि इस कंपनी द्वारा 2005-2006 का आयकर रिटर्न फाइल करने के दौरान आपकी जन्म तिथि 19-06-1970 बताया गया है और आपको ब्रिटिश नागरिक बताया गया है। इस कंपनी द्वारा 17-02- 2009 को दायर डिज्योलूशन एप्लिकेशन में भी आपको ब्रिटिश नागरिक बताया गया है।
इससे पहले, आमेठी से नामांकन भरने के दौरान भी राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता को लेकर चुनाव आयोग के समक्ष एक स्थानीय वकील ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें भी उन पर यही आरोप लगा था और कहा गया था कि ब्रिटिश नागरिक के तौर पर उनका नाम राउल विंचि है। हालांकि दो दिन बाद निर्वाचन अधिकारी ने राहुल के नामांकन को सही पाया।

ताजा खबरें पढ़ने लिए क्लिक करें  

ताजा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *